लुधियाना, जेएनएन। बुधवार को कोरोना वायरस ने लुधियाना को हिला डाला। यहां पूरे पंजाब में एक दिन में रिकॉर्ड 326 मामले दर्ज किए गए। नौ और लोगों की मौत भी हुई है। बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने से स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए हैं। औद्योगिक नगर में कोरोना वायरस का संक्रमण खतरनाक स्तर पर पहुंचता नजर आ रहा है। पहली बार पिछले चौबीस घंटे के दौरान जिले में 326 लोग कोरोना पॉजिटिव पाएं गए। जिसमें जिले से संबंधित 306 लोग रहे, जबकि 20 दूसरे जिलों के पॉजिटिव आए। कोरोना केसों के मामले में यह नया रिकार्ड है। वहीं शहर के अलग अलग इलाकों के रहने कोरोना संक्रमित नौ मरीजों ने दम तोड़ दिया।

जिन मरीजों की जान गई है, उनमें ढोलेवाल निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति ने सिविल अस्पताल में दम तोड़ा। जमालपुर निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति ने सीएमसी अस्पताल में दम तोड़ा, दुगरी निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति की डीएमसीएच में मौत हुई है। वहीं, फ्रेंड्स कालोनी निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति ने मोहनदेई ओसवाल अस्पताल में दम तोड़ दिया। कोहड़ा निवासी 61 वर्षीय व्यक्ति की फोर्टिज हॉस्पिटल में मौत हुई है। जम्मू कालोनी के रहने वाली 57 वर्षीय महिला और सुरजीत नगर निवासी 45 वर्षीय महिला की मौत पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में हुई है। किदवई नगर निवासी 83 वर्षीय व्यक्ति ने मोहनदेई ओसवाल अस्पताल में दम तोड़ा है। फिल्डगंज निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति ने डीएमसीएच में दम तोड़ा है। जिले में अब तक 129 कोरोना संक्रमित मरीज दम तोड़ चुके हैं।

इससे पहले, जिले में मंगलवार को भी 159 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए। इसमें से 142 मरीज महानगर और 17 दूसरे जिलों के रहने वाले हैं। पॉजिटिव आने वालों में दस हेल्थ केयर वर्कर, आठ पुलिस मुलाजिम, ब्रोस्टल जेल से 17 अंडर ट्रायल बंदी भी हैं।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3870 हो गई जबकि दूसरे जिलों के पॉजिटिव आने वाले मरीजों की संख्या 505 हो गई है। दूसरी तरफ कोरोना संक्रमित सात लोगों ने दम तोड़ दिया। इसमें हबीब रोड निवासी कोरोना संक्रमित 69 वर्षीय व्यक्ति ने सीएमसी अस्पताल में दम तोड़ा। मरीज को गुर्दे की बीमारी, शुगर व ब्लड प्रेशर भी था। न्यू करतार नगर निवासी कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय व्यक्ति ने दीप अस्पताल में दम तोड़ दिया। मरीज को ब्लड प्रेशर व शुगर की बीमारी भी थी।

दुर्गापुरी निवासी कोरोना संक्रमित 70 वर्षीय महिला ने डीएमसी अस्पताल में दम तोड़ा। महिला गुर्दे की बीमारी, शुगर व ब्लड प्रेशर से पीडि़त था। बस्ती जोधेवाल निवासाी कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय व्यकित ने पटियाला के राङ्क्षजदरा अस्पताल में दम तोड़ दिया। यह व्यक्ति शुगर व ब्लड प्रेशर से भी पीडि़त था। हरकरतार कॉलोनी निवासी कोरोना संक्रमित 66 वर्षीय व्यक्ति ने एसपीएस अस्पताल में दम तोड़ दिया। यह मरीज भी शुगर व ब्लड प्रेशर से पीडि़त था। ग्यासपुरा निवासी कोरोना संक्रमित 27 वर्षीय महिला ने पीजीआइ चंडीगढ़ में दम तोड़ दिया। महिला को सैप्टिक ऑपरेशन होने की वजह से भर्ती करवाया गया था। वहीं ढोलेवाल निवासी कोरोना संक्रमित 58 वर्षीय व्यक्ति ने सिविल अस्पताल में दम तोड़ा।

सीपी ऑफिस, पुलिस लाइन व सेंट्रल जेल से मुलाजिम पॉजिटिव

सेहत विभाग की जांच में मंगलवार को सीपी ऑफिस में स्थित इंगलिश ब्रांच के पांच मुलाजिम भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा स्पेशल टीम में शामिल 26 वर्षीय कर्मचारी भी पॉजिटिव आया है। थाना डिवीजन नंबर चार से 58 वर्षीय कर्मी पॉजिटिव आया। सेंट्रल जेल का गनमैन, पुलिस लाइन से एक महिला व एक पुरूष मुलाजिम पॉजिटिव आएं।

गडवासू की लैब में आज से शुरू होगी कोरोना सैंपलों की जांच

गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी में बुधवार से कोरोना सैंपल की जांच शुरू हो जाएगी। यह जानकारी सेहत विभाग के अधिकारियों ने दी। अधिकारियों के अनुसार शुरुआत में अभी केवल पचास-पचास सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

डीएमसीएच में बेड फुल, सिविल अस्पताल में भी 40 बेड बचे

सेहत विभाग के अनुसार मंगलवार शाम तक डीएमसीएच में 187 पॉजिटिव मरीज थे। डीएमसी में सारे बेड फुल थे जबकि सिविल अस्पताल में 105 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती थे और केवल 45 बेड खाली थे। फोर्टिस अस्पताल में 45 बेड फुल और केवल पांच बेड खाली थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!