Move to Jagran APP

Live Ludhiana Coronavirus Update: कोरोना से जालंधर के 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, 34 नए केस

Live Ludhiana Coronavirus Update कोरोना से जान गंवाने वाला 65 वर्षीय बुजुर्ग जालंधर की गुड़ मंडी का रहने वाला था और उसे 19 जून को डीएमसी में भर्ती करवाया गया था।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 08:38 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 05:32 PM (IST)
Live Ludhiana Coronavirus Update: कोरोना से जालंधर के 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, 34 नए केस

लुधियाना, जेएनएन। जिले में बुधवार को कोरोना वायरस से एक और मौत हुई है। 65 वर्षीय बुजुर्ग जालंधर की गुड़ मंडी का रहने वाला था। 19 जून को उसे यहां के डीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इधर, जिले में वीरवार को कोरोना वायरस के 34 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 26 लुधियाना और 8 दूसरे जिलों से हैं। पॉजिटिव मरीजो में एक खन्ना, दो जमालपुर, एक मलेरकोटला रोड, तीन प्रेम नगर, एक अमन विहार, दो मॉडल टाउन से है। एक-एक मरीज जम्मू कालोनी और एक मोती नगर से है। एक बड़ेवाल और तीन सलेमटाबरी से हैं। 34 नए मामलों में से अकेले डीएमसी अस्पताल में 16 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 10 लुधियाना और 6 दूसरे जिलों से है

loksabha election banner

इससे पहले, मंगलवार को जिले के भट्टियां स्थित बहादुरके गांव के रहने वाले 85 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना ने जान ले ली। इसके साथ ही 39 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए। इसमें से 34 जिले से जबकि पांच दूसरे जिलों से हैं।

सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि मरीज काे एसपीएस अस्पताल में 11 जून को भर्ती करवाया गया था। उन्हें अस्थमा, शुगर, हाई ब्लड प्रेशर व निमोनिया की शिकायत थी। 23 जून की सुबह मरीज को हार्ट अटैक आया और फिर मौत हो गई। जिले में कोरोना से यह 18वीं मौत है।

वहीं मंगलवार को आए मामलों में कंटेनमेंट जोन प्रेम नगर से पांच लोग पॉजिटिव आए। इसके अलावा  सिधवांबेट में महिला व पुरुष, न्यू विश्वकर्मा कालोनी जमालपुर से युवती, लवकुश नगर से तीन वर्षीय बच्ची, जस्सियां रोड न्यू गुरनाम नगर से व्यक्ति, बचित्तर नगर जमालपुर से युवती, डाबा रोड लक्ष्ण नगर से गर्भवती महिला, बस्ती जोधेवाल स्थित बंदा बहादुर कालोनी से टीबी मरीज पॉजिटिव पाए गए।

वहीं राजगुरु नगर से व्यक्ति, कंटेनमेंट जोन छावनी मोहल्ला से महिला, धूरी लाइन स्थित मनोहर नगर निवासी बुजुर्ग महिला व युवक पॉजिटिव आए है। प्रताप चौक विश्वकर्मा कालोनी निवासी दंपती भी पॉजिटिव आया है। जमालपुर निवासी युवती, ग्यासपुरा न्यू आजाद नगर निवासी व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया। वहीं पक्खोवाल रोड स्थित गो¨वद नगर निवासी दंपती, सराभा नगर निवासी पुरुष पॉजिटिव आया है। इनकी बिहार की ट्रैवल हिस्ट्री है।

  डीएमसी में संगरूर के 65 वर्षीय बुजुर्ग ने भी दम तोड़ा

जिले में मंगलवार को संगरूर के 65 वर्षीय बिहारी लाल की डीएमसीएच में मौत हुई। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि बिहारी लाल को 18 जून को भर्ती करवाया गया था। मंगलवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे मरीज ने दम तोड़ दिया। इसके बाद अब दूसरे जिलों से दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 14 हो गई है।

57 मरीज स्वस्थ हुए

 दूसरी तरफ खुसी की बैत यह है कि मंगलवार को 57 मरीजों ने कोरोना को मात दी। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि इन मरीजों को घर भेज दिया गया है। इसमें से 42 मेरिटोरियस कोविड केयर सेंटर, पांच एमसीएच वर्धमान, चार सिविल अस्पताल, चार खन्ना, एक डीएमसीएच व एक मोहनदेई ओसवाल अस्पताल में भर्ती था। अब तक 395 लोग स्वस्थ हो चुके है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.