लुधियाना, [आशा मेहता]। लुधियाना में कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। वीरवार को जिले में कोरोना वायरस के छह नए मरीज सामने आए। इनमें दो साल और पांच साल के दो बच्चे भी हैं। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि छावनी मोहल्ले में रहने वाला 29 साल का युवक वायरस की चपेट में आया है। अब छावनी मोहल्ले से कोरोना वायरस के दस माँमले सामने आ चुके हैं। जबकि 1 जून को मानेसर से लौटे कोरोना पोजटिव 20 वर्षीय युवक के संपर्क में आकर 57 साल की महिला, 14 साल का किशोर, 5 साल की बच्चा और 24 साल का युवक कोरोना पोजटिव पाए गए हैं। इसके अतिरिक्त 31 मई को कोरोना पॉजिटिव आए खन्ना का एक डॉक्टर दंपती की दो साल की बेटी भी कोरोना की चपेट में आई है। 

लुधियाना में अब तक 150 हुए ठीक 

लुधियाना में अब तक 150 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और नौ लोगों की मौत हो चुकी है। लुधियाना में अब तक 51,190 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। अमरपुरा वचौकीमान में 40219 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। सात हजार से ज्यादा लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। अब तक कुल 8650 लोगों सैंपल लिए जा चुके हैं।

कोरोना से बुजुर्ग की मौत

कोरोना वायरस एक के बाद एक मरीजों को अपना शिकार बना रहा है। बुधवार को दयानंद मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में भर्ती जालंधर के टैगोर नगर निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। सिविल सर्जन डाॅ. राजेश बग्गा ने इसकी पुष्टि की। अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डाॅ. अश्विनी चौधरी ने बताया कि मरीज को पिछले तीन दिन से सांस लेने में तकलीफ, गले में खराश, ड्राई कफ की शिकायत होने पर एक जून को भर्ती करवाया गया था। मरीज को टाइप टू डायबिटीज भी थी। सोमवार रात्रि मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। डा. चौधरी ने बताया कि मरीज ने मंगलवार देर रात्रि एक बजे दम तोड़ दिया। दूसरे जिलों से संबंधित सात कोरोना पॉजिटिव मरीज अब तक शहर के अलग अलग अस्पतालों में दम तोड़ चुके हैं। जबकि शहर के संबंधित नौ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

175 लोगों को क्वारंटाइन किया गया

सिविल सर्जन डाॅ. राजेश बग्गा ने बताया कि बुधवार को 60 रैपिड रिस्पांस टीमों ने 227 लोगों की स्क्रीनिंग की। जिसमें से 175 लोगों को एकांतवास किया गया। डाॅ. बग्गा ने कहा कि सेहत विभाग की टीमें लगातार फील्ड में एक्टिव है। वायरस से लोगों को बचाने के लिए सेहत विभाग की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!