लुधियाना, जेएनएन। बुधवार को जिले मे  कोरोना वायरस से संक्रमित दो और लोगों की मौत हो गई। पहले मामले में आलमगीर में पड़ते गांव रानियां निवासी 18 साल के युवक ने डीएमसीएच में दम तोड़ दिया। वहीं, बस्ती जोधेवाल निवासी 72 साल की महिला ने पटियाला राजिंदरा अस्पताल में आखिरी सांस ली।

सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने दोनों मामलों की पुष्टि की है।

इससे पहले, मंगलवार को माधोपुरी साबुन वाली गली में रहने वाले 43 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। वह सीएमसी अस्पताल में भर्ती था। इससे पहले 25 जून को अमरपुरा के रहने वाले व्यक्ति की मौत हुई थी। यानी चार दिन बाद यह मौत हुई है। यह बेहद चिंता की बात यह भी है कि पिछले नौ दिनों में छह लोगों की कोरोना वायरस ने जान ले ली है।

 अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 हो गई। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि माधोपुरी साबुन वाली गली में रहने वाले 43 वर्षीय मरीज कोरोना संक्रमित होने के साथ-साथ शुगर और गुर्दे की बीमारी से भी पीड़ित था। उसने सोमवार देर रात दम तोड़ा।

 दूसरी तरफ जिले में 41 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। इनमें से पांच दूसरे राज्य और जिलों से हैं। संक्रमितों में एक सप्ताह पहले पॉजिटिव पाए गए डीसीपी अश्विनी कपूर की दोनों बेटियां भी शामिल हैं। एक की उम्र 28 और दूसरी की 18 साल है। इसके अलावा सेंट्रल जेल से महिला कर्मी, गर्भवती महिला भी शामिल है। इससे पहले सोमवार को भी जेल की महिला कर्मी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा सलेम टाबरी स्थित अशोक नगर में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। ताजा मामलों में इस इलाके से 14 केस आए है।

  अशोक नगर कंटेनमेंट जोन बनेगा, यहां 23 केस

 सलेम टाबरी स्थित अशोक नगर में कोरोना वायरस के मरीजों का लगातार आना जारी है। मंगलवार को भी इलाके से 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद इस इलाके से अब तक 23 लोग कोरोना पॉजिटिव आ चुके है। सेहत विभाग की ओर से अब इस इलाके को भी कनटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा। डिस्टिक एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. रमेश कुमार ने मंगलवार को इलाके का दौरा किया। बुधवार को इस इलाके को कंटेनमेंटजोन घोषित कर दिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

   

 

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!