लुधियाना, जेएनएन। फौजी मोहल्ला निवासी कोरोना पीड़ित 85 वर्षीय बुजुर्ग ने मंगलवार को दम तोड़ दिया। पूर्व फौजी 31 मई को कोरोना पॉजिटिव मिला था। 28 मई को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कोरोना पीड़‍ित को मोहनदेई ओसवाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बुजुर्ग पिछले चार दिन से वेंटिलेटर पर था। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने उनकी मौत की पुष्टि की है। डॉ. बग्गा ने बताया कि मंगलवार दोपहर दो बजे बुजुर्ग के दिल ने काम करना बंद कर दिया। 

इससे पहले सोमवार को लुधियाना में कोरोना वायरस के आठ मामले पॉजिटिव आए हैं। इसमें पहली बार एक गर्भवती महिला भी कोरोना की चपेट में आ गई है। छह माह की गर्भवती के सैंपल सिविल अस्पताल स्थित मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में रूटीन चेकअप के दौरान लिए गए थे। 29 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए दिल्ली से लौटे 27 वर्षीय बिजनेसमैन के परिवार के दो सदस्य भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसमें एक चार माह का शिशु और दूसरी 45 वर्षीय महिला शामिल है। हालांकि, शिशु की मां की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इसके अलावा 20 मई को दिल्ली से लौटा 20 वर्षीय युवक, चार अंडर ट्रायल कैदी भी कोरोना की चपेट में आए हैं। सेहत विभाग का कहना है कि ये कैदी दूसरे जिलों के हैं। इसलिए जिले के रिकॉर्ड में सिर्फ चार मामले ही जोड़े जाएंगे। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इन पॉजिटिव मामलों के सामने आने के बाद इनके संपर्क में लोगों की ट्रेसिंग व ट्रैकिंग शुरू कर दी गई है। जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 201 मामले सामने आ चुके हैं। दूसरा अब जिले में कोरोना के एक्टिव मामले बढ़कर 44 हो गए हैं।

संक्रमित आए दोनों डॉक्टर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

रविवार रात्रि पॉजिटिव पाए गए खन्ना के दोनों डॉक्टरों को अस्पताल में करवा दिया गया। दोनों ए सिमटोमेटिक है। पाजिटिव पाए गए दोनों डॉक्टरों में एक महिला कार्डियोलॉजिस्ट है और दूसरे कैंसर सर्जन हैं। वे डॉक्टर पति-पत्नी है।

कारोबारी के संपर्क में आने वालों की तलाश जारी

सेहत विभाग की टीमों ने सोमवार को भी छावनी मोहल्ला में सर्वे किया। विभाग की तरफ से पांच टीमों ने इलाके में डोर-टू-डोर जाकर स्क्रीनिंग की, लेकिन किसी में भी यह लक्षण नहीं मिले। टीम ने 29 मई को कोरोना से दम तोड़ने वाले कारोबारी के संपर्क में आए तीस लोगों को भी ढूंढा। जानकारी के मुताबिक इनकी सैंपलिंग की जाएगी। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!