लुधियाना, [अर्शदीप समर]। मुल्लांपुर दाखा विधानसभा हलका के उपचुनाव को लेकर हर राजनीतिक पार्टी ने कमर कस ली है। राजनीतिक पार्टियों के नेता सोशल मीडिया पर खुद की दावेदारी जता रहे हैं। नेता सोशल मीडिया पर दाखा हलके के मुद्दों को उठा रहे हैं, ताकि उपचुनाव में इन मुददों को भुनाया जा सके। इस दौरान शिरोमेणि अकाली दल, कांग्रेस, लोक इंसाफ पार्टी और आम आदमी पार्टी के नेता खुद की दावेदारी मजबूत करने के लिए हलके में घूम रहे हैं।

इसके साथ ही राजनेता लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी ले रहे हैं, ताकि उपचुनाव में लोगों की समस्याओं को भुनाया जा सके। इसके साथ ही टिकट की दावेदारी ठोक रहे नेता भी अपने-अपने आकाओं को जमीनी स्तर पर खुद की मजबूती दिखाने में लगे हुए हैं।

दाखा में दिखने लगे नेता

मुल्लांपुर दाखा उपचुनाव को लेकर सरगर्मी पूरी तरह से बढ़ गई है। इस दौरान हर पार्टी का नेता खुद की दावेदारी मजबूत करने के लिए हलके में लोगों से मिल रहा है। इसके साथ ही राजनीतिक नेता हर एक भोग व अन्य समागम में भी नजर आ रहे हैं। ताकि अगर उन्हें पार्टी की तरफ से टिकट मिलती है तो वह जनता में वोट मांग सके। इसके साथ ही टिकट पाने के लिए भी अपने-अपने आकाओं के दरवाजा खटखटा रहे हैं। ताकि उन्हें पार्टी की तरफ से टिकट मिल सके और वह जीत हासिल कर सकें।

कांग्रेसी नेता पहुंचे कैप्टन के दरबार

कांग्रेस की टिकट पाने के लिए कांग्रेसी नेता मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दरबार पहुंच चुके हैं। इस दौरान हर एक दावेदार नेता कैप्टन दरबार में हाजरी भी लगा रहा है और खुद का रिपोर्ट कार्ड भी कैप्टन सरकार के सामने रख रहा है। ताकि आने वाले समय में उन्हें दाखा से टिकट मिल सके। वहीं, पंजाब कांग्रेस कमेटी ने हर एक दावेदार नेताओं को रिपोर्ट मांगी है, ताकि दावेदार नेताओं की जमीनी स्तर पर मजबूती के बारे में पता चल सके। इसके साथ ही कांग्रेस की तरफ से टिकट को लेकर सर्वे भी करवाया जा रहा है।

जाखड़ समेत कई नेताओं की हो रही दावेदारी

विधानसभा मुल्लापुर दाखा उपचुनाव को लेकर पिछले काफी समय से कई प्रकार की चर्चाएं चल रही हैं। माना जा रहा है कि मुल्लापुर दाखा चुनाव में पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रणइंदर सिंह समेत कई नेताओं के नाम दाखा से टिकट के लिए सामने आ रहे हैं। इसके चलते विरोधी दल में भी लगातार चर्चा चल रही है कि अगर कोई बड़ा नेता चुनाव में उतरता है तो उस तरह से रणनीति तैयार करनी पड़ेगी। वहीं कांग्रेस में भी टिकट पाने को लेकर दावेदार नेता लगातार सीनियर नेताओं के चक्कर लगाने में जुटे हुए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!