Move to Jagran APP

DC Office के बाहर वकीलों का प्रदर्शन, एसटीएफ इंचार्ज को डिसमिस करने की मांग Ludhiana News

वकीलों के धरने के चलते फिरोजपुर रोड का यातायात पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। पुलिस को यातायात बहाल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 12:39 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 05:22 PM (IST)
DC Office के बाहर वकीलों का प्रदर्शन, एसटीएफ इंचार्ज को डिसमिस करने की मांग Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। एसटीएफ इंचार्ज हरबंस सिंह पर वकील से मारपीट व उसके पिता के साथ बदतमीजी करने का अारोप लगाते हुए लुधियाना बार एसोसिएशन के वकीलों ने कामकाज ठप कर फिरोजपुर रोड पर धरना देकर जाम लगा दिया। धरने के दौरान वकालों ने मांग उठाई कि एसटीएफ इंचार्ज हरबंस सिंह को डिसमिस करके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। हालांकि बुधवार को डीसी को सौंपे शिकायत पत्र के बाद मामले की जांच एसएसपी खन्ना को सौंप दी गई थी। इसके बावजूद वीरवार सुबह ही वकील सड़क पर धरना लगाकर बैठ गए। वकीलों ने पुलिस व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

loksabha election banner

वकीलों के धरने के चलते फिरोजपुर रोड का यातायात पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। पुलिस को यातायात बहाल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। फिरोजपुर रोड चुंगी, वेरका मिल्क प्लांट, सराभा नगर कट, मलहार रोड तथा पखोवाल रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया। दूसरी ओर ईएसआइ अस्पताल चौक तथा भारत नगर चौक से ट्रैफिक को विभिन्न जगहों से निकाला गया। इससे आसपास के इलाकों की सड़कों व संकरी गलियाें में जाम की स्थिति बन गई। कई जगहों पर मरीजों को ले जा रही एंबुलेंस भी फंस गई। जिसे कड़ी मशक्कत के बाद ट्रैफिक से निकाल अस्पताल की ओर रवाना किया गया।

यह है मामला

अपनी शिकायत में वकील वरुण गुप्ता ने बताया कि 25 फरवरी की सुबह पांच बजे वो अपने पिता के साथ दिल्ली एयरपोर्ट से लुधियाना लौट रहे थे। दोराहा के पास एक आइ-20 कार ने उनकी इनोवा का पीछा करना शुरू कर दिया। थोड़ा आगे जाकर आई-20 कार ने उनकी कार को जबरन रुकवा लिया। वरुण गुप्ता ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके इस बात की सूचना दी। इसके बाद वे कार में तेल भरवाने के लिए पेट्रोल पंप पर रुक गए। पेट्रोल पंप से बाहर निकलते ही एक होंडा अमेज कार आकर रुकी। उसमें दो पुलिस वर्दी वाले तथा दो सिविल ड्रेस में थे। कार से एसटीएफ इंचार्ज उतरे और मारपीट की। वकील का आरोप है कि उन्होंने अपना परिचय भी दिया कि वह वकील है। लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। वरुण के मुताबिक कार की पिछली सीट पर लेटे उसके पिता को उठाया गया। जबकि पुलिस वालों को बताया गया था कि वो अधरंग के मरीज हैं। उनकी तबियत भी ठीक नहीं है। फिर भी उनके साथ बदसलूकी की गई। 

वकीलों के प्रदर्शन के कारण सड़क पर लगा जाम।

वकील वरुण ने बताया उन्होंने जब शोर मचाया तो आरोपित पुलिस वाले उनको यह धमकियां देते हुए चले मौके से चले गए कि उनके खिलाफ नशीले पदार्थों की तस्करी का केस दर्ज कर दिया जाएगा। साथ उन्होंने यह भी धमकी दी कि अगर उन्होंने (वरुण ने) इस बात की शिकायत किसी से की तो उनको इससे भी बुरे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.