Move to Jagran APP

हलवारा एयरपोर्ट : सिरे न चढ़ पाई जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया

शुक्रवार को पूरी होने वाली हलवारा एयरपोर्ट अधिग्रहण की प्रक्रिया सिरे नहीं चढ़ पाई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 04:00 AM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 04:00 AM (IST)
हलवारा एयरपोर्ट : सिरे न चढ़ पाई जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया
हलवारा एयरपोर्ट : सिरे न चढ़ पाई जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शुक्रवार को पूरी होने वाली हलवारा एयरपोर्ट अधिग्रहण की प्रक्रिया सिरे नहीं चढ़ पाई। गांव एतियाणा में ग्लाडा अधिकारियों व किसानों में दिन भर चली कसरत का कोई नतीजा नहीं निकला तो इसे मंगलवार तक टाल दिया गया।

loksabha election banner

भूमि मालिक किसानों का साथ देने पहुंचे विधानसभा रायकोट से आम आदमी पार्टी के विधायक जगतार सिंह दिनभर गांव एतियाणा में ही डटे रहे। इस दौरान किसानों ने अधिकारियों को साफ कह दिया कि जब तक सभी को मुआवजे का भुगतान नहीं होता तब तक कब्जा नहीं लेने दिया जाएगा। ग्लाडा अधिकारियों ने दावा किया कि 26 किसानों को मुआवजा दिया गया जबकि किसानों का कहना था कि तीन किसानों को मुआवजा मिला वह भी अधूरा।

शुक्रवार को ज्यों ही ग्लाडा टीम भूमि अधिग्रहण करने गांव एतियाणा पहुंची तो वहां सौ से अधिक किसानों ने विरोध जताते हुए कह दिया कि पहले भुगतान करें, उसके बाद ही प्रक्रिया शुरू करने दी जाएगी। बात अटकी तो गांव वालों के समर्थन में रायकोट से आप विधायक जगतार सिंह पहुंच गए। उन्होंने अधिकारियों से बात की तो कहा गया कि 15-15 किसानों के ग्रुप को मुआवजा दिया जाएगा। ग्लाडा अधिकारी भूपिदर सिंह ने दावा किया कि 26 किसानों को 3.5 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया गया है। वहीं विधायक जगतार सिंह ने कहा कि जब तक सभी किसानों को भुगतान नहीं कर दिया जाता तब तक अधिग्रहण नहीं करने दिया जाएगा। अब मंगलवार तक के लिए टाली प्रक्रिया

किसानों ने आरोप लगाया कि पांच किसानों को मुआवजा देने के लिए पेपर प्रक्रिया पूरी करने में चार घंटे लगा दिए। देर शाम तक चली इस कशमकश के बाद तय हुआ कि सोमवार तक सभी किसानों को भुगतान कर दिया जाएगा। इसी के साथ अधिग्रहण प्रक्रिया मंगलवार तक के लिए टाल दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.