Move to Jagran APP

भाभी ने प्रेमी संग मिल ननद का किया कत्ल, दोनों गिरफ्तार

थाना सुधार के अधीन गांव अकालगढ़ में 23 वर्षीय युवती का कत्ल उसकी भाभी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 01:46 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 01:46 AM (IST)
भाभी ने प्रेमी संग मिल ननद का किया कत्ल, दोनों गिरफ्तार
भाभी ने प्रेमी संग मिल ननद का किया कत्ल, दोनों गिरफ्तार

संस, जगराओं : थाना सुधार के अधीन गांव अकालगढ़ में 23 वर्षीय युवती का कत्ल उसकी भाभी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर कर दिया। इसके बाद आरोपित घर में रखे आभूषण चुराकर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों आरोपितों चरणजीत कौर और उसके सुधार के रहने वाले प्रेमी हरजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। घर से चुराए आभूषण और हत्या में उपयोग किया डंडा भी बरामद कर लिया है। एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि चर्चगेट अकालगढ़ के रहने वाले रिटा. कैप्टन मेवा सिंह ने बयान दर्ज करवाया कि वे और उनकी पत्नी बलविदर कौर दो जुलाई को शाम 4:15 बजे अपने रिश्तेदार से मिलने के लिए गांव फल्लेवाल गए थे। वे शाम सात बजे जब वह घर लौटे तो उनकी पत्‍‌नी ने पिछले कमरे में जाकर देखा, वहां बलबीर कौर उर्फ चीनू खून से लथपथ फर्श पर पड़ी हुई थी। उसके गले में चुनरी डाली हुई थी। इस संबंध में थाना सुधार में सूचना दी गई। एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि जांच टीम ने मौके पर पहुंचकर घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की, तो उसमें एक युवक और युवती मोटरसाइकिल पर आते नजर आए। उनके मुंह पर कपड़ा बंधा था। उनके मोटरसाइकिल का नंबर ट्रेस किया। इसके बाद पुलिस आरोपितों तक पहुंच पाई।

loksabha election banner

रिटायर कैप्टन ने की थी दूसरी शादी, पत्‍‌नी व बेटी से थी रंजिश

एसएसपी ने बताया कि कैप्टन मेवा सिंह की पहले शादी 1978 में रायकोट की परमजीत कौर के साथ हुई थी। परमजीत की मौत के बाद वर्ष 2000 में कैप्टन मेवा सिंह ने महेरना कलां की बलविदर कौर से दूसरी शादी कर ली। बलविदर कौर शादी के समय अपने साथ एक लड़की बलवीर कौर उर्फ चीनू को लेकर आई थी। मेवा सिंह ने ही उसकी परवरिश की थी। मेवा सिंह की पहली शादी के सभी तीन बच्चे दो लड़कियां व एक लड़का हैं, जो शादीशुदा हैं। उसका लड़का जतिदर सिंह अपनी पत्‍‌नी के साथ अलग रहता था। उसकी पत्नी चरनजीत कौर महसूस करती थी कि उसके ससुर ने उनके साथ धक्का किया है।

तीनों आपसी रजामंदी के साथ किराये के कमरे में रहने लगे

जतिंदर व चरणजीत कौर आर्थिक तौर पर कमजोर थे। इस कारण जतिदर सिंह दुबई चला गया। इसी दौरान चरनजीत कौर के संबंध थाना सुधार के गांव जस्सोवाल के हरजीत सिंह के साथ हो गए। उसका पति जतिदर सिंह भी दुबई से वापस आ गया और वह तीनों ही आपसी रजामंदी के साथ विक रोड में किराये के मकान में रहने लगे। चरनजीत कौर अपने पति जतिदर सिंह के साथ एक जुलाई को अपने ससुराल में रुकी। उसे पता चला कि बलवीर कौर उर्फ चीनू स्टडी बेस पर कनाडा जा रही है। उसका ऑफर लेटर भी आ चुका है। उसके विदेश जाने के लिए काफी खर्च आएगा। उसे यह भी पता चला कि घर में नकदी और भारी मात्रा में आभूषण रखे हुए हैं। इसी रंजिश को लेकर उसने अपने प्रेमी हरजीत सिंह के साथ बलवीर कौर के कत्ल की योजना बना डाली।

जतिंदर ड्यूटी करने चला गया, ससुराल जाकर की हत्या

जब उसका पति जतिदर सिंह दो जुलाई को जोमैटो कंपनी में अपनी ड्यूटी पर चला गया। चरनजीत अपने प्रेमी के साथ मोटरसाइकिल पर ससुराल गई। उसने पहले ही चीनू से फोन करके पता कर लिया था कि कैप्टन मेवा सिंह और उसकी पत्नी घर में नहीं थे। चरनजीत घर के अंदर गई और उसका प्रेमी हरजीत बाहर खड़ा रेकी करता रहा, जोकि सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। चरणजीत ने मौका देख बलवीर के गले में चुनरी डाल कर गला घोट दिया। साथ ही सिर पर डंडा मार के उसका कत्ल कर दिया। इसके बाद वह आभूषण लेकर अपने प्रेमी हरजीत सिंह के साथ फरार हो गई। यह आभूषण किए बरामद-

एसएसपी के अनुसार सभी चोरी आभूषण बरामद कर लिए गए हैं। इनमे एक सोने का सेट, कानों के कांटे, सोने के दो कंगन, पांच जेंटस मुंदरी, एक कड़ा जेंटस, तीन लेडीज मुंदरी, एक नेकलेस सेट समेत ईयर रिग और टिक्का, टिक्का लेडीज, एक बाली, री रिग और नाक की ंिसंगल रिग, तीन चेन, दो सहारे पेंडल, नोजपिन कोका, एक मंगल सूत्र (14 पीस सोने के मोती) तथा कुछ अन्य सोने के आभूषण शामिल हैं। इन सबकी कुल कीमत 7.71 लाख रुपये है। इसके अलावा एचएमटी घड़ियां, चांदी के गहने शामिल हैं। मृतक लड़की का पोस्टमार्टम सरकारी अस्पताल में डॉक्टर गुरप्रीत कौर, डॉक्टर नवजोत कौर और डॉ वरेंद्र जोशी का बोर्ड गठित करके करवाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.