Move to Jagran APP

जगराओं नगर कौंसिल चुनाव में 96 उम्मीदवारों में से 29 की जमानत जब्त, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट

जगराओं में भाजपा के भाजपा के 10 में से 9 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। वहीं अकाली दल के 16 में से 2 की जमानत जब्त हो गई। बात करें निर्दलीय की तो 27 में से 13 निर्दलीय उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 12:24 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 12:24 PM (IST)
जगराओं नगर कौंसिल चुनाव में 96 उम्मीदवारों में से 29 की जमानत जब्त, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट
जगराओं नगर कौंसिल चुनावों में कई कैंडिडेट्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा।

जगराओं (लुधियाना), जेएनएन। नगर कौंसिल चुनावों में जहां कई उम्मीदवारों ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया, तो वहीं कुछ कैंडिडेट ऐसे भी रहे जिनके लिए चुनाव नतीजे बेहद निराशाजनक रहे। जगराओं में भाजपा के भाजपा के 10 में से 9 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। वहीं अकाली दल के 16 में से 2 की जमानत जब्त हो गई। बात करें निर्दलीय की तो 27 में से 13 निर्दलीय उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। पेश हैं इन उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

loksabha election banner

वार्ड नंबर-2 से अकाली दल के तेजिंद्र सिंह थिंद, वार्ड नंबर 3 से आप की पर्मजीत कौर, भाजपा की आशा रानी, निर्दलीय अमरजीत कौर और रविंद्र कौर, वार्ड नंबर-4 से निर्दलीय आत्मा सिंह, वार्ड नंबर-5 से संतोष रानी, वार्ड नंबर-6 से भाजपा की अवतार कौर, निर्दलीय जगदीश सिंह और बूटा सिंह, वार्ड नंबर-7 से भाजपा की शबनम और निर्दलीय भारतीय रानी, वार्ड नंबर-8 से भाजपा के राजेश कुमार, वार्ड नंबर-10 से निर्दलीय केवल सिंह और बलजीत कौर, वार्ड नंबर-11 से भाजपा की मनजीत कौर वार्ड नंबर-13 से भाजपा की छम्मा रानी और अकाली दल की कुलवंत कौर, वार्ड नंबर-15 से भाजपा के भूपेंद्र सिंह, निर्दलीय चेतराम, जसवीर सिंह और नछत्तर सिंह, वार्ड नंबर-16 से निर्दलीय पायल जैन, आपकी भारती रानी, वार्ड नंबर-17 से बसपा की ज्योति वाला, वार्ड नंबर-18 से भाजपा के अमरजीत सिंह, वार्ड नंबर-20 से निर्दलीय जिम्मी कुमार, वार्ड नंबर-21 से निर्दलीय प्रवीण अरोड़ा, वार्ड नंबर-22 आप के रुपिंद्रजीत सिंह, भाजपा के सतनाम सिंह अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए।

भाजपा के 10 में से 9 उम्मीदवारों की जमानत हुई जब्त

इस बार हुए नगर कौंसिल चुनाव में केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि सुधार कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन का असर साफ देखने को मिला। पंजाब के अधिकतर शहरों में भारतीय जनता पार्टी को अपने उम्मीदवार भी खड़े करने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। जिसकी मिसाल जगराओं में देखी जा सकती है। जहां पर भाजपा के जिला प्रधान गौरव खुल्लर अपने वार्ड तक में भाजपा का उम्मीदवार खड़ा नहीं कर पाए और ना ही उस वार्ड से खुद चुनाव लड़ने की हिम्मत जुटा पाए जिसके चलते वहां से कांग्रेस का उम्मीदवार बिना मुकाबला ही जेतू करार दे दिया गया।

भाजपा प्रधान द्वारा जो 10 वार्डों में अपने उम्मीदवार खड़े किए गए उनमें से 9 उम्मीदवारों की जमानत तक जब्त हो गई। उनमें वार्ड नंबर 3 से भाजपा की आशा रानी को मात्र-17 वोट, वार्ड नंबर-6 से अवतार कौर को 15, वार्ड नंबर-7 से शबनम को 29, वार्ड नंबर 8 से राजेश कुमार को 12, वार्ड नंबर-11 से मनजीत कौर को 6, वार्ड नंबर-13 से छम्मा रानी को 50, वार्ड नंबर-15 से भूपेंद्र सिंह को मात्र 3, वार्ड नंबर-18 से अमरजीत सिंह को 38 ,वार्ड नंबर 22 सतनाम सिंह को मात्र 5 वोट ही मिले। इसके अलावा भाजपा का सम्मान बरकरार रखने के लिए भाजपा के वरिष्ठ दिवंगत नेता विनोद कुमार चिडी  की पत्नी भाजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ी थी और 498 वोट लेकर दूसरे नंबर पर रही।

अकाली दल के 16 में से 2 की जमानत हुई जब्त

वार्ड नंबर 3 से अकाली दल के तेजिंदर सिंह थिंद को 80 और वार्ड नंबर-13 से अकाली दल की कुलवंत कौर को 21 वोट मिले और इनकी जमानत जब्त हुई। आप के 22 में से 4 की हुई जमानत जब्त-वार्ड नंबर-3 से आम आदमी पार्टी की परमजीत कौर को 73 वार्ड नंबर-5 से आप की संतोश रानी को 96, वार्ड नंबर-16 से आप की भारती रानी को 82, वार्ड नंबर-22 से आप के रुपिंद्रजीत सिंह को 40 वोट मिले।

27 में से निर्दलीय 13 की हुई जमानत जब्त

वार्ड नंबर 3 से निर्दलीय अमरजीत कौर को 4, रविंदर कौर को 11, वार्ड नंबर 4 से आत्मा सिंह को 40, वार्ड नंबर 6 से  जगदीश सिंह को 9, बूटा सिंह को 43, वार्ड नंबर 10 से केवल सिंह उर्फ मिठा को 103, बलजीत कौर को 12, ,वार्ड नंबर 15 से चेत राम को 19, जसवीर सिंह को 0, नछत्तर सिंह 48 , वार्ड नंबर 16 से पायल जैन को 82, वार्ड नंबर 20 से जिम्मी कुमार को 2 और वार्ड नंबर 21 से प्रवीन अरोडा को 33 वोट मिले। बसपा का एक ही उमीदवार वार्ड नंबर 17 से ज्योति बाला थी जिसे 18 वोट मिले और उसकी जमानत जब्त हुई। एक उमीदवार को मिली जीरो वोट-इन चुनावों में एक ऐसा उमीदवार भी सामने आया जिसे एक भी वोट हासिल नहीं हुई। वार्ड नंबर 15 से निर्दलीय चुनाव लड़े जसवीर सिंह को खुद उसकी भी वोट नहीं निकली और उसका आंकड़ा जीरो रहा।

कांग्रेस और अकाली दल में रहा मुकाबला-

इन चुनावों में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के बीच में ही नजर आया। काग्रेस के 23 में से 17 उम्मीदवार विजई रहे और 5 सीटों पर कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही, 9 सीटों पर शिरोमणि अकाली दल ने दूसरा स्थान लिया, 5 सीटों पर आम आदमी पार्टी दूसरे स्थान पर रही और पांच पर निर्दलीय उम्मीदवार भी दूसरे स्थान पर रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.