कांग्रेसी प्रधान को कांग्रेसियों ने ही घेरा, पार्षदों ने लगाया आरोप, हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही

फोटो-5

संवाद सहयोगी, जगराओं:नगर कौंसिल की अहम बैठक मंगलवार को प्रधान चरनजीत कौर कल्याण और ईओ सुखदेव सिंह रंधावा की अगुवाई में हुई। इस दौरान शहर के मुद्दों को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ। दिलचस्प बात यह रही कि कांग्रेसी प्रधान को सबसे अधिक कांग्रेसी पार्षदों ने ही घेरे रखा। कांग्रेसी पार्षद यहां यह कह रहे थे कि हमारी कोई सुनवाई नहीं और कोई काम नहीं हो रहे वहीं विपक्ष के पार्षदों ने कहा कि आपकी सरकार भले ही हो लेकिन हमारे तो सब काम हो रहे है।

कांग्रेस पार्षद कर्मजीत कैंथ ने कहा कि उनके वार्डो में स्ट्रीट लाइटों के काम नहीं किए जा रहे जबकि हर वर्ष लाखों रुपए के उपकरण खरीद करने के टेडर लगाए जाते है। हालात यह है कि नगर कौंसिल अधिकारियों को बार-बार कहने के बावजूद उनके वार्डो में एक लाइट टयूब तक नहीं लगाई जाती। हमें अपनी जेब से पैसे खर्च कर लाइटे लगवानी पड़ रही है।

पार्षद दविंदरजीत सिद्वू ने जगराओं की रायकोट रोड़ पर 62 लाख रुपये की लागत से लगाई जा रही इंटरलॉकिंग टायलों संबंधी ईओ से सवाल किया कि इससे पहले 58 लाख रुपये इसी सड़क के लिए पारित किए गए थे। उसमें से कुछ काम हुआ बाकी का काम नहीं हुआ। अब नए सिरे से लाखों रुपए लगाए जा रहे है, वह पहले पैसे कहां गए। इस बात पर ईओ और पार्षद सिद्वू में तीखी नोक-झोंक भी हुई। इसके अलावा टीएस-1 फिर से देना चालू करने की मांग की गई। पार्षदों ने कहा कि शहर का अधिकतर हिस्सा लाल लकीर के अंदर आता है। जिसकी रजिस्ट्ररी लोगों के पास कम है। प्रापर्टी की बेच खरीद पर पहले टी एस-1 नगर कौंसिल जारी करती थी तो लोगों को आसानी होती थी। अब टीएस-1 देना बंद कर दिया गया तो लोगों को भारी प्रेशानी का सामना करना पड रहा है। बैठक में स्ट्रीट वेंडर्ज को लेकर चर्चा की गई और जल्द से जल्द स्ट्रीट वेंडर्ज जोन के लिए तैयार किए गए क्षेत्रों में सुविधाएं प्रदान कर सभी को शिफ्ट कर दिया जाए।

नगर कौंसिल पर प्रसाशक लगाया जाए

बैठक में उस समय सभी एक दूसरे को ताकते नजर आए जब कांग्रेस की महिला पार्षद सुनैना मल्होत्रा ने कहा कि नगर कौंसिल प्रधान बुरी तरह से फेल हो गई है। हमारे कोई काम नहीं हो रहे और ना ही हमारी कोई अधिकारी बात सुनने को तैयार है। इसलिए प्रधान को हटाकर यहां प्रशासक लगा दिया जाए ताकि शहर के कार्य हो सकें।

Posted By: Jagran