Move to Jagran APP

बूंदाबांदी ने डाला खलल, दो दिन बाद फिर ट्रैफिक के लिए बंद होगा जगराओं पुल Ludhiana News

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि वह अपने हिस्से का काम एक से डेढ़ सप्ताह में पूरा कर लेंगे। उसके बाद नगर निगम को पुल की रिटेनिंग वॉल बनानी है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 09:15 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 09:15 AM (IST)
बूंदाबांदी ने डाला खलल, दो दिन बाद फिर ट्रैफिक के लिए बंद होगा जगराओं पुल Ludhiana News
बूंदाबांदी ने डाला खलल, दो दिन बाद फिर ट्रैफिक के लिए बंद होगा जगराओं पुल Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। जगराओं पुल निर्माण के लिए रेलवे ने वीरवार को फिर से पुल पर वाहनों की आवाजाही रोकी। सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक पुल को बंद किया जाना था, लेकिन बूंदाबंदी के चलते काम प्रभावित हुआ। इस कारण यह शाम छह बजे तक पुल को बंद रखना पड़ा। अब पुल का काम पूरा करने के लिए अगले दो दिन बाद फिर से पुल को ट्रैफिक के लिए बंद किया जा सकता है।

loksabha election banner

इस गति से काम चलता रहा, तो रेलवे का दावा है कि वह अपने हिस्से का स्ट्रक्चर फिट करने का काम शीघ्र पूरा कर लेगा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि वह अपने हिस्से का काम एक से डेढ़ सप्ताह में पूरा कर लेंगे। उसके बाद नगर निगम को पुल की रिटेनिंग वॉल बनानी है। यही नहीं सड़क की चौड़ाई भी बढ़ाई जानी है। इसके बाद निगम और रेलवे दोनों के काम जारी रहेंगे। निगम की ओर से अपने हिस्से का काम पूरा करने के लिए डेढ़ से दो महीने का समय लगने की बात कही गई है। ऐसे में आने वाले दो महीने में पुल को हर हाल में पूरा करने की तैयारी है।

बूंदाबंदी होने से काम हुआ प्रभावित

सीनियर सेक्शन इंजीनियर (कंस्ट्रक्शन) गुरदीप सिंह के मुताबिक काम तेजी से किया जा रहा है। वीरवार को स्ट्रक्चर रखने का कार्य किया गया। बूंदाबंदी होने के चलते काम थोड़ा प्रभावित होने पर देर शाम तक चलता रहा। अभी एक-दो दिन में दोबारा पुल को बंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेलवे की ओर से तेजी से काम किया जा रहा है और अपने हिस्से का मेजर कार्य स्ट्रक्चर फिट करने का काम एक सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा। रेलवे और निगम दोनों मिलकर दो माह में पुल को पूरा करने के लिए प्रयासरत हैं।

सड़क चौड़ी करने और रिटेनिंग वॉल के लिए वर्क आर्डर किए गए जारी

मेयर बलकार सिंह के मुताबिक सड़क को चौड़ी करने और रिटेनिंग वॉल के लिए वर्क आर्डर जारी कर दिए गए हैं। इसे समय से पूरा करने के लिए टीम तेजी से कार्य करेगी। इसके लिए मॉनिटरिंग के लिए बकायदा एक टीम भी तैयार की गई है। यह समय पर काम पूरा करवाने के लिए तत्पर रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.