Move to Jagran APP

मेयर ने पूछा; कब तक पूरा करोगे जगराओं पुल का काम, जीएम बोले-जल्दी बन जाएगा Ludhiana News

जगराओं पुल के निर्माण में हो रही देरी से शहरवासी परेशान हैं। रेलवे ने तीन साल पहले जगराओं पुल के एक हिस्से को अनसेफ बताते हुए उसे यातायात के लिए बंद कर दिया गया था।

By Edited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 03:06 PM (IST)
मेयर ने पूछा; कब तक पूरा करोगे जगराओं पुल का काम, जीएम बोले-जल्दी बन जाएगा Ludhiana News
मेयर ने पूछा; कब तक पूरा करोगे जगराओं पुल का काम, जीएम बोले-जल्दी बन जाएगा Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। जगराओं पुल निर्माण की तीन डेड लाइन निकल गई और अब तो रेलवे की तरफ से कोई डेडलाइन भी नहीं बताई जा रही। मेयर बलकार सिंह संधू नॉर्दर्न रेलवे के जीएम को दो चिट्ठियां लिख चुके हैं और वह लुधियाना रेलवे स्टेशन पर जीएम टीपी सिंह से भी मिले। मुलाकात के दौरान मेयर ने जीएम से फिर पूछा कि जगराओं पुल को कब तक पूरा कर रहे हो। जिस पर जीएम ने फर से लटकाने वाला जवाब दिया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जल्दी ही जगराओं पुल का निर्माण पूरा करवा लिया जाएगा। पूरी मुलाकात के दौरान जीएम इसकी कोई डेड लाइन नहीं बता सके। वहीं रेलवे अफसरों की मानें तो जनवरी 2020 तक ही रेलवे अपने हिस्से का काम पूरा कर सकेगा। मेयर ने जीएम को कहा कि रेलवे बार-बार डेडलाइन बदल रहा है। पुल निर्माण में हो रही देरी से शहर के लोगों में आक्रोश है और उसका सामना सीधे सीधे उन्हें करना पड़ रहा है।

मेयर ने बताया कि उन्होंने जीएम रेलवे के सामने डिजाइन में बदलाव करने की बात भी रखी और कहा कि आखिर रेलवे को यह जरूरत क्यों पड़ी? क्या पहले जब डिजाइन तैयार किया गया था उस वक्त रेलवे के इंजीनियरों ने स्टडी नहीं की थी? जिस पर जीएम ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस मामले पर अफसरों से जवाब तलबी की जाएगी।

तीन साल से लोग हो रहे परेशान

जगराओं पुल के निर्माण में हो रही देरी से शहरवासी परेशान हैं। रेलवे ने तीन साल पहले जगराओं पुल के एक हिस्से को अनसेफ बताते हुए उसे यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। तीन साल से शहरवासी ट्रैफिक समस्या से जूझ रहे हैं और रेलवे कछुआ चाल से पुल निर्माण कार्य कर रहा है। रेलवे तीन बार काम पूरा करने की डेड लाइन बदल चुका है। अब जब रेलवे को देरी का कोई बहाना नहीं सूझा तो उन्होंने अपने ही तैयार किए गए डिजाइन का बहाना बनाकर काम में देरी कर दी।

गाजियाबाद वर्कशॉप में स्ट्रक्चर तैयार, रेलवे के अधिकारी करेंगे जांच

जगराओं पुल के पिलर तैयार हो चुके हैं और उसके ऊपर रखे जाने वाले स्टील के स्ट्रक्चर का इंतजार है। यह स्ट्रक्चर गाजियाबाद में तैयार करवाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यह स्ट्रक्चर तैयार करवा दिया गया है और अब रेलवे के अधिकारी उसकी जांच करेंगे। जांच में ठीक पाया गया तो अगले कुछ दिनों में स्ट्रक्चर को लुधियाना पहुंचाने का काम शुरू हो जाएगा। इस तरह रेलवे जनवरी 2020 तक स्ट्रक्चर को फिट करके अपने हिस्से का काम खत्म कर देगा। वहीं नगर निगम भी अपने हिस्से के काम के टेंडर अलॉट कर चुका है। जैसे ही रेलवे के हिस्से का काम खत्म होगा वैसे ही निगम अपना काम शुरू कर देगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.