Move to Jagran APP

Jagran Impcat : लुधियाना पुलिस ने चौराहाें पर सक्रिय 50 भिखारियों को उठाया, चेतावनी देकर छोड़ा

Jagran Impcat कोरोना काल के दौरान स्पेशल ड्यूटी में व्यस्त रही पुलिस पूर्व में छेड़े जा चुके अभियानों को सिरे चढ़ाने में जुट गई है। एक सप्ताह से पुलिस ने अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी करने शुरू कर दिए। वहीं अब भिखारी लोगों को परेशान नहीं करेंगे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 11:09 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 11:09 AM (IST)
Jagran Impcat : लुधियाना पुलिस ने चौराहाें पर सक्रिय 50 भिखारियों को उठाया, चेतावनी देकर छोड़ा
लुधियाना पुलिस की ओर से शहर में घूम रहे भिखारियों को पुलिस हिरासत में लिया। (जेएनएन)

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना काल के दौरान स्पेशल ड्यूटी में व्यस्त रही पुलिस पूर्व में छेड़े जा चुके अभियानों को सिरे चढ़ाने में जुट गई है। एक सप्ताह से पुलिस ने अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी करने शुरू कर दिए। वहीं, अब भिखारी लोगों को परेशान नहीं करेंगे, क्योंकि वीरवार को पुलिस ने चौराहों पर सक्रिय हुए भिखारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

loksabha election banner

कई टीमों ने एक साथ कार्रवाई करते हुए चौराहों से 50 भिखारियों को राउंडअप किया। उन्हें पुलिस लाइन ले जाया गया। वहां उन्हें चेतावनी दी गई कि वे अब वापस अपने-अपने गांव चले जाएं। चौराहों पर दोबारा नजर आने पर उनके खिलाफ केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। इसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

बाजारों में अतिक्रमण को हटाने के लिए वीरवार को एडीसीपी-1 दीपक पारिक के नेतृत्व में पुलिस की टीमों ने मार्च निकाला। पुलिस ने दुकानदारों से दुकानों के बाहर रखा सामान हटाने के लिए निर्देश जारी किए। इसके अलावा 111 दुकानदारों को नोटिस दिए। उन्हें सख्त हिदायत दी गई है कि यदि उन लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

लाकडाउन के बाद दुकानों के बाहर फिर हो गया था अतिक्रमण

कोरोना काल से पहले पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर पुलिस ने कई मुहिमों पर काम शुरू किया था। इसके तहत चौड़ा बाजार, साबुन बाजार, फील्ड गंज समेत कई अन्य बाजारों में हुई कार्रवाई के बाद वहां खासा असर देखने को मिला था। अतिक्रमण हटने से बाजारों में सड़कें चौड़ी हो गईं।

लाकडाउन के बाद बाजार खुले तो लोगों ने फिर से दुकानों के बाहर सामान रखकर कब्जे कर लिए थे। त्योहारी सीजन को देखते हुए बाजारों में भीड़ ज्यादा होने के कारण पुलिस ने फिर मुहिम चलाकर अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है।

दैनिक जागरण ने उठाया था मुद्दा तो सीपी ने दिए निर्देश

दैनिक जागरण की ओर से शहर में एक बार फिर से भिखारियों का मुद्दा आठ अक्टूबर के अंक में प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। इसमें बताया गया था कि शहर के चौराहों में भिखारियों की संख्या फिर से बढ़ गई है। इस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दे दिए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.