Move to Jagran APP

पहले नशे को गली-मोहल्लों से खत्म करना जरूरी : ढिल्लों

नशा समाज को कोहड़ है इसको खत्म करने के लिए पहले घर गली समाज व शहर में से नशों को खत्म करने चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:08 AM (IST)
पहले नशे को गली-मोहल्लों से खत्म करना जरूरी : ढिल्लों

जासं, जगराओं

loksabha election banner

नशे को पहले घर, गली, समाज व शहर से खत्म करना चाहिए। ताकि आज की युवा पीढ़ी को नशे से दूर किया जाए। यह कहना है जगराओं एसडीएम डॉ.बलजिदर सिंह ढिल्लों का। वह वीरवार को जगराओं प्रशासन व पुलिस विभाग के सहयोग से डैमो प्रोग्राम के तहत एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। 8

सेमिनार में एसडीएम डॉ.बलजिदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि नशे का सेवन जिदगी को खत्म कर देता है। समाज के हर वर्ग को नशों से दूर रहने के लिए पंजाब सरकारी की ओर से स्कूल-कॉलेज, गांव व शहर स्तर पर बड्डी व डैपो प्रोग्राम करवा कर जागरूकता फैला रही है।

एसएसपी विवेकशील सोनी ने कहा कि अगर सूबे का हरेक वर्ग नशों से होने वाले नुकसान से जागरूक है तो फिर अभी तक सूबे से नशा मुक्त क्यों नहीं हुआ। उन्होंने कहा गांवों के पंचों व सरपंचों को खुद अपने गांव में होने वाले नशे के सेवन के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सूबे में डैपो इसलिए शुरू किया गया। इससे युवाओं को नशे से बचाया जायेगा। एसएसपी विवेकशील सोनी ने कहा कि जैसे हम परिवारों में बेटियों के घर आने-जाने संबंधी फिकरमंद रहते है वैसे हमें अपनी सोच को बदलते हुए अपने बेटे से पूछताछ करनी चाहिए। उन्होंने युवाओं को प्रोत्साहित करते कहा कि हमेशा हमें अच्छी जिदगी जीने के लिए अच्छे-बुरे मार्ग का खुद चुनाव करना चाहिए। इस मौके पर प्रशासन की ओर से नशा के सेवन से होने वाले नुकसान, किस तरह युवा नशा का सेवन कर मुश्किलों का सामना अपनी जिदगी खराब करते है के बारे में वीडियो दिखाकर नशों से दूर रहो प्रति जागरूक किया जाए। इस मौके पर तहसीलदार मनमोहन कुमार कौशिक, जीओजी कर्नल रिटायर मुख्तयार सिंह, एसएमओ डॉ.सुखजीवन कक्कड़, सिविल अस्पताल जगराओं के नशा छुड़ाओ केंद्र की मनोचिकित्सक डॉ.पिकी व ओट सेंटर के जसविदर सिंह, प्रो. कर्म सिंह संधू ने भी युवाओं को नशे से दूर रहने को प्रेरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.