Move to Jagran APP

चालान काट बताया, कितना खतरनाक है कोरोना

कोरोना को लेकर नियम तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस ने पूरी तरह से शिकंजा कसा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 01:26 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 01:26 AM (IST)
चालान काट बताया, कितना खतरनाक है कोरोना
चालान काट बताया, कितना खतरनाक है कोरोना

जासं, लुधियाना : कोरोना को लेकर नियम तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस ने पूरी तरह से शिकंजा कसा। पुलिस ने मास्क और हेलमेट न डालने वाले लोगों के चालान किए। ट्रैफिक पुलिस के एसीपी गुरदेव सिंह की अगुवाई में पुलिस ने मुहिम चलाई। इस दौरान जिन लोगों ने कोरोना को लेकर नियमों का उल्लंघन किया, उन पर सख्त कार्रवाई की गई। इसके साथ ही कई वाहनों को बंद भी किया। वहीं पुलिस ने कुछ लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा और कोरोना के नियमों को लेकर जागरूकता फैलाई। ट्रैफिक और थाना पुलिस की तरफ से गलियों में भी नाकाबंदी की गई। मोटरसाइकिल पर सवार मुलाजिमों ने तंग गलियों में कोरोना के नियमों को तोड़ने वालों का चालान किया। पुलिस का मानना है कि सड़कों की बजाय लोग गलियों में अधिक नियमों को अनदेखा कर रहे हैं।

loksabha election banner

दरअसल, ट्रैफिक पुलिस की तरफ से कई टीमें शहर में तैयार की गई हैं जो सुबह से शाम तक इलाकों में गश्त करती हैं। इस दौरान कोरोना के नियमों को तोड़ने वालों का चालान किया जाता है। ट्रैफिक मुलाजिम मोटरसाइकिल पर गलियों में घूमते हैं ताकि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर न निकले। इसके अलावा दुकानों में भी शारीरिक दूरी न अपनाने पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।

वाट्सअप पर भेजे जा रहे हैं चालान

पुलिस की तरफ से कंटेनमेंट जोन इलाकों में ड्रोन भी उड़ाया जा रहा है। इस दौरान जो भी व्यक्ति कोरोना के नियम तोड़ते हुए पाया जाता है, तो पुलिस उसके मोबाइल नंबर का पता लगा वाट्सअप के जरिए चालान भेज देती है। यह इसलिए किया जा रहा है ताकि न शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो, न ही मुलाजिमों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़े।

बिना मास्क के घूमने वालों पर होगी कार्रवाई : एसीपी ट्रैफिक

एसीपी ट्रैफिक गुरदेव सिंह ने कहा, कुछ दिन से कई लोग लगातार कोरोना को लेकर बने नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। इससे शहर में कोरोना बढ़ने का डर था। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस की तरफ से स्पेशल मुहिम चलाई जा रही है जिसमें विशेष नाकाबंदी हो रही है और मास्क न लगाने वालों का चालान किया जा रहा है। इसके अलावा मोटरसाइकिल पर भी गलियों में गश्त की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.