Move to Jagran APP

ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए डीसी ने मांगा इंडस्ट्री से सहयोग

उद्यमियों को आ रही समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन मीटिग की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 06:00 AM (IST)
ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए डीसी ने मांगा इंडस्ट्री से सहयोग
ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए डीसी ने मांगा इंडस्ट्री से सहयोग

जासं, लुधियाना : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) की ओर से उद्यमियों को आ रही समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन मीटिग की गई। इसमें डिप्टी कमिश्नर वरिदर कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल, सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा और जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक महेश खन्ना भी जुड़े। उद्यमियों ने कोविड लॉकडाउन गाइड लाइन, ट्रैफिक मैनेजमेंट, वर्कर सेफ्टी, लॉ एवं आर्डर, पब्लिक ट्रांसपोर्ट और इंडस्ट्रियल इन्फ्रास्ट्रक्चर पर चर्चा की।

loksabha election banner

डीसी ने कहा कि इंडस्ट्री ने हर समय प्रशासन का साथ दिया है। अब लुधियाना में लगातार कोविड के केसों में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में अस्पतालों को ऑक्सीजन की अहम जरूरत है। उन्होंने इसके लिए इंडस्ट्री के सहयोग की मांग की और कहा कि मरीजों को बचाने के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित की जाए। हालांकि इंडस्ट्री को भी इसकी कमी आने नहीं दी जाएगी। डीसी शर्मा ने कोविड के दौरान इंडस्ट्री द्वारा दिए सहयोग की प्रशंसा की। उन्होंने उद्यमियों से अपील की कि अब जिला प्रशासन इंडस्ट्री में भी कोविड टेस्ट अभियान चला रहा है। इसमें इंडस्ट्री सहयोग करे, केस पॉजिटिव आने पर किसी इंडस्ट्री को बंद नहीं किया जाएगा। केवल मरीज को होम आइसोलेट किया जाएगा, ताकि यह फैले नहीं। इंडस्ट्री की समस्या के हल को नोडल अधिकारी भी लगाए गए हैं। चेयरमैन ने उठाया इंडस्ट्रियल इलाकों में सुरक्षा का मुद्दा

सीपी राकेश अग्रवाल ने कहा कि लुधियाना में कोविड गाइडलाइन को लेकर लॉ एवं आर्डर की स्थिति बेहतर है। सिविल सर्जन डॉ. बग्गा ने नई गाइडलाइन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सीआइआइ पंजाब के चेयरमैन राहुल आहुजा और लुधियाना जोन के चैयरमेन अमित जुनेजा ने वर्कर सेफ्टी के लिए इंडस्ट्रियल इलाकों में पीसीआर हॉट्स बनाने का मुद्दा उठाया। इसके साथ ही लगातार बढ़ रहे खोखे हटाने की मांग की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.