Move to Jagran APP

16 दिसंबर को नोटबंदी के खिलाफ उद्योगबंदी के आह्वान को कांग्रेस का समर्थन

नोटबंदी के बाद पंजाब में व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुई है। पंजाब की औद्योगिक इकाइयां 16 दिसंबर को बंद रहेंगी। कांग्रेस ने इसका समर्थन किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 12 Dec 2016 09:32 AM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2016 05:26 PM (IST)

जेएनएन, लुधियाना। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स (सीआइसीयू) लुधियाना ने नोटबंदी के कारण 16 दिसंबर को उद्योगबंदी का आह्वान किया है। वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसका समर्थन करते हुए नोटबंदी के चलते हुई मौतों के मामले में अदालत का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है।

loksabha election banner

कैप्टन का कहना है कि 86 प्रतिशत रुपया बाजार से निकल गया है और पंजाब सहित देशभर में नोटबंदी के चलते पैदा हुई समस्याओं के भार तले भारतीय अर्थव्यवस्था ढह रही है। इस दौरान नकदी की भारी तंगी के चलते कतारों में खड़े करीब 100 लोग अपनी जिंदगियां खो चुके हैं, जबकि हजारों अभी भी इस पीड़ा को झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।

उन्होंने सीआइसीयू लुधियाना का पूरा समर्थन जताते हुए कहा कि बादल सरकार की उद्योग विरोधी नीतियों के चलते पहले से मंदी का दौर झेल रहे राज्य के उद्योग, नोटबंदी के प्रभाव में तबाह हो चुके हैं। सीएससीयू के हड़ताल का आह्वान नोटबंदी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तरीय औद्योगिक बंद के आह्वान का हिस्सा है।

पढ़ें : एयरफोर्स कर्मी पत्नी को गिफ्ट देने कार खरीदने जा रहा था, 11 लाख सहित गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.