जागरण संवाददाता, लुधियाना। Income Tax Raid: पंजाब की नामी केबल एवं ट्रांसपोर्ट कंपनी पर केन्द्रीय एजेंसी इंफोर्समेंट विभाग (ई़डी) की रेड बाद अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीमों ने रेड की है। वीरवार सुबह जहां ईडी की टीमें पहुंची थी और देर शाम तक कई ठिकानों पर कार्रवाई को पूरा कर लौट गई थी। वहीं अब इनकम टैक्स की टीमों ने परिसरों पर दबिश दे दी है और जांच जारी है। राजनीतिक चर्चाओं के बाद इस रेड के कई मायने रखे जा रहे हैं। फास्टवे केबल नेटवर्क एवं जुझार ट्रांसपोर्ट पर यह कार्रवाई लुधियाना सहित पंजाब के लिए एक बड़ा चर्चा का विषय बनी हुई है।

इस रेड को लेकर अभी पूर्ण गोपनीयता रखी जा रही है और कोई भी अधिकारी इस पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से परहेज कर रहा है। टीमों की ओर से कंपनियों के दस्तावेज खंगाले जा रहे है। दो केन्द्रीय एजेंसियों की ओर से एक ही परिसर पर लगातार की जा रही कार्रवाई के कई मायने निकाले जा रहे हैं। शहर के बड़े रसूखदार और राजनीतिज्ञ इसे राजनीति से प्रेरित बता रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री चन्नी सहित कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू केबल नेटवर्क को माफिया बताकर तीखे हमले कर चुके हैं। कुछ दिन पहले लुधियाना के शिरोमणि अकाली दल (बादल) के विधायक मनप्रीत सिंह अयाली और सनव्यू कंपनी पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापामारी की थी।

यह भी पढ़ें-ED Raid In Punjab: पंजाब में फास्टवे केबल के मालिक समेत 8 ठिकानों पर ईडी के छापे, सुबह से टीम खंगाल रही दस्तावेज

चंडीगढ़, मोहाली और बंगा में भी वीरवार काे ईडी ने की थी रेड

इससे पहले वीरवार काे ईडी ने लुधियाना के साथ ही  माेहाली और बंगा में भी रेड की थी। ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथारिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर एसपी सिंह पहलवान मामले में चल रही जांच से जुड़ी हो सकती है। इस मामले में ईडी मनी लांडिंग को लेकर जांच कर रही है। सूत्रों का कहना है कि इसी मामले में ईडी को कई सुराग मिले हैं और इसके बाद लुधियाना सहित मोहाली, बंगा तथा चंडीगढ़ में भी कुछ स्थानों पर छापामारी की कार्रवाई की थी।

Edited By: Vipin Kumar