लुधियाना, जेएनएन। इंकम टैक्स विभाग लुधियाना द्वारा आयकर दिवस पर इंकम टैक्स सोशल रिस्पांसिबिलटी के तहत कोविड-19 संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक अभियान आरंभ किया गया। चीफ इंकम टैक्स कमिश्नर बीके झा ने 'मास्क लगाओ कोरोना हराओ' अभियान को झंडी दिखाकर मास्क, साबुन से भरा पहला ट्रक रवाना किया। विभाग की ओर एक लाख मास्क, साबुन, काढा वितरित किया जाएगा। इसके साथ ही विभाग स्लम इलाकों में जाकर लोगों को जागरूक करेगा।

चीफ इंकम टैक्स कमिश्नर बीके झा ने कहा कि विभाग सदा की समाज हितों के लिए तत्पर रहा है और इस समय कोविड-19 देश और मानवता के लिए एक बड़ा खतरा बना हुआ है। ऐसे में जागरूकता के साथ-साथ बचाव को लेकर सावधानियों को बरतना बेहद जरूरी है। इसके साथ ही विभाग की ओर से जम्मू कश्मीर में बार्डर इलाकों में हरियाली को अग्रसर करने के लिए प्लांटस भी भेजे जा रहे हैं। जो बीएसएफ की ओर से लगाए जाएंगे।

विभाग की ओर से जालंधर रीजन द्वारा नौ हजार प्लांट भेजे गए हैं। जबकि अब तक 25 हजार से अधिक प्लांटस भेजे जा चुके हैं। इस अभियान में मास्क अवेयरनेस के साथ-साथ इम्युनिटी अवेयरनेस, इनवायरमेंट अवेयरनेस और नेशन बिल्डिंग के लिए कर्तव्यों के प्रति जागरूक किया जाएगा। विभाग की ओर से एक लाख मास्क जरूरतमंद लोगों में वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही आयुष काढ़ा और साबुन भी वितरित किए जाएंगे। अभियान में स्लम इलाकों में मुख्य रुप से फोकस किया जाएगा। इसके साथ ही शहर के मंदिर गुरुद्वारा में प्रसाद के रुपये में भी मास्क और काढ़े का वितरण किया जाएगा। इस दौरान मानव बांसल, तरूणदीप कौर, राजीव रंजन, अवधेश मिश्रा, सिम्मी गुप्ता, ज्योति कुमारी, विक्रम गौड़, एनके चंद मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!