Move to Jagran APP

कांग्रेस विधायक के हलके में भी ठेकेदार देरी से कर रहा है कार्य

नगर निगम ठेकेदारों को समय पर पेमेंट नहीं दे रहा है जिसकी वजह से ठेकेदार आगे का काम करने को तैयार नहीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 01:27 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 01:27 AM (IST)
कांग्रेस विधायक के हलके में भी ठेकेदार देरी से कर रहा है कार्य
कांग्रेस विधायक के हलके में भी ठेकेदार देरी से कर रहा है कार्य

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम ठेकेदारों को समय पर पेमेंट नहीं दे रहा है जिसकी वजह से ठेकेदार आगे का काम करने को तैयार नहीं हैं। ठेकेदार वर्क ऑर्डर तो ले रहे हैं लेकिन सिर्फ उन्हीं वार्डों में काम कर रहे हैं जहां की पेमेंट मिल रही है। कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु के हलके में काम करने की एवज में ठेकेदारों को पुरानी पेमेंट मिल रही है जिसकी वजह से वहां पर तेजी से काम जारी है। वहीं अब हलका पूर्वी के वार्डों में भी ठेकेदारों ने विकास कार्य लटकाने शुरू कर दिए। सोमवार को विधायक संजय तलवाड़ ने हलके के पार्षदों की मेयर के साथ बैठक करवाई और उनके सामने पांच मांगें रखी।

loksabha election banner

संजय तलवाड़ ने बताया कि हलके की आबादी करीब 10 लाख है। मेयर के सामने मांग रखी कि उन्हें टैंकर व ट्रैक्टर दिया जाए। इसके अलावा सीवरेज की सफाई के लिए मशीन व 150 नए सफाई कर्मचारी दिए जाएं ताकि सड़कों की सही तरीके से सफाई हो सके। उन्होंने बताया कि हलके में पार्कों की देखरेख के लिए माली नहीं हैं। ठेकेदारों को पेमेंट नहीं दी जा रही जिसकी वजह से वह काम नहीं कर रहे। जो ठेकेदार वर्क ऑर्डर लेकर काम नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए और दूसरे ठेकेदार को काम अलॉट किया जाए। इसके अलावा बिल्डिग ब्रांच द्वारा लोगों को परेशान करने की बजाय कामर्शियल बिल्डिगों पर फोकस करना चाहिए जहां से निगम को काफी रेवेन्यू आना है। संजय तलवाड़ ने बताया कि मेयर की ओर से पार्षदों को भरोसा दिया है कि मांगों को जल्द ही पूरा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.