Move to Jagran APP

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने मॉडल टाउन, दुगरी रोड पर अवैध कब्जे हटाए, भारी बारिश के बीच की कार्रवाई

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने मॉडल टाउन दुगरी रोड पर अवैध कब्जों पर कार्रवाई की। पिछले सप्ताह यही कार्रवाई करते हुए कब्जाधारियों ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के एक्सईएन को थप्पड़ जड़े थे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 11:35 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 01:50 PM (IST)
इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने मॉडल टाउन, दुगरी रोड पर अवैध कब्जे हटाए, भारी बारिश के बीच की कार्रवाई

लुधियाना, जेएनएन।  इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने मॉडल टाउन दुगरी रोड पर अवैध कब्जों पर कार्रवाई की। पिछले सप्ताह यही कार्रवाई करते हुए कब्जाधारियों ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के एक्सईएन को थप्पड़ जड़े थे। इसके बाद ही यह मामला गरमा गया था। वीरवार काे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बालासुब्रमण्यम भारी पुलिस बल के साथ कार्रवाई के लिए पहुंचे थे।

loksabha election banner

इस दाैरान लाेगाें की भारी भीड़ जुट गई। हैरानी की बात यह रही कि भारी बारिश के बावजूद ट्रस्ट ने अवैध कब्जों पर कार्रवाई कर दी। दरअसल इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के कर्मचारी पिछले तीन दिन से लगातार हड़ताल पर थे और वह कब्जा धारियों पर कार्रवाई चाहते थे।

यह है मामला

दुगरी रोड मॉडल टाउन में ट्रस्ट की 3.5 एकड़ जमीन है जिसमें से काफी बड़े एरिया पर कब्जा करके झुग्गियां बनाई गई हैं। इस जगह को लेकर ट्रस्ट और जमीन के पूर्व मालिकों का लंबे समय तक कानूनी विवाद चलता रहा। मगर अब जमीन के पूर्व मालिक कानूनी लड़ाई हार चुके हैं। इसके बावजूद खुद को कांग्रेस नेता बताने वाले रविदर सोनू जट्ट का जमीन पर कब्जा है।

कई साल पहले ट्रस्ट मालिकों को कर चुका हूं भुगतान: चेयरमैन

ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बाला सुब्रह्मण्यम ने बताया कि नवंबर में कब्जाधारी रविंदर सोनी जंट्ट को नोटिस जारी किया गया था कि वह अपनी मलकियत के दस्तावेज जमा करवाए, लेकिन उसने कोई दस्तावेज जमा नहीं किए। उसे जमीन खाली करने को कहा गया। उसके बाद कारोना ने दस्तक दी तो कार्रवाई नहीं की गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.