Move to Jagran APP

शहीद भगत सिंह नगर में ट्रस्ट ने हटाए अबैध कब्जे, लोगों ने कार्रवाई का किया विरोध

शहीद भगत ¨सह नगर में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट और कुछ प्लाट होल्डरों के बीच कानूनी विवाद चल रहा है।

By Edited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 10:50 AM (IST)
शहीद भगत सिंह नगर में ट्रस्ट ने हटाए अबैध कब्जे, लोगों ने कार्रवाई का किया विरोध
शहीद भगत सिंह नगर में ट्रस्ट ने हटाए अबैध कब्जे, लोगों ने कार्रवाई का किया विरोध

जेएनएन, लुधियाना। शहीद भगत सिंह नगर में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट और कुछ प्लॉट होल्डरों के बीच कानूनी विवाद चल रहा है। इस सबके बीच इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अफसर शहीद भगत सिंह नगर में कार्रवाई करने में जुटे हैं। ट्रस्ट की तरफ से तीन दिन पहले भी कुछ जगहों पर अवैध कब्जों को हटाते हुए कार्रवाई की गई। ट्रस्ट अफसरों का दावा है कि जहां वह कार्रवाई कर रहे हैं वहां पर लोगों ने कब्जा किया। जबकि लोगों का कहना है कि अदालत से उन्हें स्थायी स्टे मिल चुका है और उसके बावजूद ट्रस्ट अफसर उन पर कार्रवाई कर रहे हैं। तीन दिन पहले ट्रस्ट के अधिकारियों ने तीन जगहों पर कार्रवाई की और दीवारों को तोड़ दिया। हालांकि लोगों के विरोध के बाद वह कार्रवाई बीच में छोड़कर वापस आ गए। मंगलवार को ट्रस्ट अफसरों ने फिर से वहां जाकर कार्रवाई की तो लोगों ने एक बार फिर से विरोध किया और अफसरों को स्टे ऑर्डर होने की बात की। जब ट्रस्ट अधिकारी नहीं माने तो लोगों ने अपने वकील को मौके पर बुलाया। इसके बाद उन्होंने काम बंद कर दिया।

loksabha election banner

अफसरों का तर्क, स्टे ऑर्डर पुराने: एडवोकेट

एडवोकेट नलिन कौशिक का कहना है कि ट्रस्ट अफसर तर्क दे रहे हैं कि स्टे ऑर्डर बहुत पुराने हैं इसलिए उन्हें वह नहीं मानेंगे। कौशिक ने बताया कि अब वह ट्रस्ट अफसरों के खिलाफ कोर्ट में अवमानना की याचिका दायर करेंगे।

दस्तावेजों की जांच करेंगे : एक्सईएन

वहीं ट्रस्ट के एक्सईएन बूटा राम का कहना है कि शहीद भगत सिंह नगर में काफी लोगों ने इस तरह से जमीन पर कब्जे किए हैं। ट्रस्ट समय-समय पर कार्रवाई करता है। उन्होंने कहा कि जो लोग विरोध कर रहे हैं, अब उनके दस्तावेजों की जांच की जाएगी और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.