Move to Jagran APP

खन्ना के इंस्टीट्यूट में तनाव, शहीदों की पोस्ट डिस्लाइक करने पर हिमाचल और कश्मीर के छात्र भिड़े

पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आंतकी हमले के बाद देश भर में फैले गुस्से और तनाव का असर खन्ना-मंडी गोबिंदगढ़ के बीच स्थित पीआइएमटी में भी दिखा।

By Sat PaulEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 11:04 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 02:36 PM (IST)
खन्ना के इंस्टीट्यूट में तनाव, शहीदों की पोस्ट डिस्लाइक करने पर हिमाचल और कश्मीर के छात्र भिड़े
खन्ना के इंस्टीट्यूट में तनाव, शहीदों की पोस्ट डिस्लाइक करने पर हिमाचल और कश्मीर के छात्र भिड़े

जासं, खन्ना : पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आंतकी हमले के बाद देश भर में फैले गुस्से और तनाव का असर खन्ना-मंडी गोबिंदगढ़ के बीच स्थित पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (पीआइएमटी) में भी दिखा। यहां सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणियों के बाद हिमाचल और कश्मीर के स्टूडेंट्स में तनाव बढ़ गया। दोनों गुट आमने-सामने हो गए। हालांकि, मैनेजमेंट के दखल और पुलिस को बुलाने के बाद विवाद को शांत किया गया। स्टूडेंट्स में हुए झगड़े का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। इस वीडियो में दोनों गुटों के विद्यार्थी एक-दूसरे पर लोहे की रॉड से हमला करने पर उतारू हो रहे हैं। 
सूत्रों के अनुसार पीआइएमटी के एमबीए के एक कश्मीरी विद्यार्थी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही एक पोस्ट को डिस्लाइक कर दिया गया। कॉलेज में यह बात आग की तरह फैल गई। इस बीच कॉलेज में भी माहौल तनावपूर्ण हो गया। सूत्रों की मानें तो कॉलेज में एमबीए तथा बीएससी के कुल चार दर्जन कश्मीरी जबकि हिमाचल के दो दर्जन से ज्यादा विद्यार्थी हैं। दोनों गुटों के एक बार आमने-सामने आने की भी खबर है।
सोमवार को शुरू हुए विवाद के बाद कॉलेज स्टाफ ने स्थिति को संभालते हुए थाना सदर पुलिस को बुलाया। फिर मामले को शांत करवाया गया। इससे खूनी टकराव होते-होते टल गया। हालांकि अब मैनेजमेंट इस मामले में कुछ खुलकर नहीं बोल रही है, लेकिन खन्ना पुलिस का कहना है कि विद्यार्थियों में टकराव हुआ था लेकिन वह पुलवामा हमले या किसी सोशल मीडिया की टिप्पणी को लेकर नहीं बल्कि पहले से ही चली आ रही रंजिश के कारण था। 

loksabha election banner

 हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.