संस, लुधियाना : ऑल इंडिया फुटबॉल एसोसिएशन के दिशा-निर्देश पर पंजाब फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा करवाई जा रही हीरो इंडियन वुमेन फुटबॉल लीग के तहत रविवार को ग्रुप स्टेज के मुकाबले संपन्न हो गए। खिलाड़ियों ने अब सेमीफाइनल मुकाबलों को लेकर कमर कस ली है। सोमवार को गुरु नानक स्टेडियम में दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला गोकुलम केरला व मणिपुर पुलिस एफसी के बीच सुबह आठ बजे और दूसरा सेमीफाइनल सेतु एफसी व एसएसबी वुमेन फुटबॉल क्लब के बीच शाम चार बजे खेला जाएगा।

------ गोकुलम केरला और मणिपुर के बीच होगा रोमांचक मुकाबला

लीग के तहत सोमवार को प्रथम मुकाबला गोकुलम केरला व मणिपुर पुलिस स्पो‌र्ट्स क्लब के बीच होगा। मैच रोमांचक रहेगा। लीग में गोकुलम ने 5 मैचों में सभी मैच जीतकर 15 अंक लिए और टॉप स्थान पर काबिज था। वहीं मणिपुर ने 5 मैचों में से 4 जीते और एक हारकर साथ दूसरे स्थान पर रहा। इंटरनेशनल टीम से सजी गोकुलम ने लीग में सबसे अधिक 37 गोल दागे। टीम की दरोमदारी इंटरनेशनल खिलाड़ी डालमिया छिब्बर, मनीषा व अंजू तामंग पर रहेगी। वहीं मणिपुर से पूरी दरोमदारी कप्तान बाला देवी, रत्तन बाला, संध्या व ग्रेस पर रहेगी। बाला देवी ने लीग में 22 गोल दागे।

------- लीग में टीम के खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया, टीम की जिम्मेदारी मनीषा, डालमिया छिब्बर, संजू, अंजू तामंग पर रहेगी। मणिपुर को हल्के में नहीं लगेंगे। हालांकि लीग में मणिपुर को हरा चुके है, इससे खिलाड़ियों का मनोबल बढे़गा।

-प्रिया पार्थी कोच, गोकुलम, केरला एफसी

---------

टीम पूरी फार्म में है, कप्तान बाला देवी, रजनी बाला दया देवी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सेमीफाइनल में जो अच्छा करेगा, वही मैच जीतेगा।

-सुरमेला चानू कोच, मणिपुर पुलिस स्पो‌र्ट्स अकादमी

------------------------ सेतु मदुरई ने जीते हैं सभी पांच मैच

दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला सेतु मदुरई और एसएसबी फुटबॉल क्लब के बीच शाम 4 बजे खेला जाएगा। लीग में सेतु मदुरई ने 34 गोल दागकर शानदार प्रदर्शन किया है। लीग के सभी 5 मैचों में 5 जीत के साथ 15 अंक लेकर टॉप स्थान पर रहा है। सेतु टीम से नेपाल सुब्रता भंडारी का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। उसने 5 मैचों में 9 गोल किए। वहीं एसएसबी वुमेन क्लब ने 5 मैचों में 4 जीतकर सेमीफाइनल के लिए दावेदारी ठोकी है। टीम से संध्या कश्यप, चालू, दुलेर मरंड, कप्तान सुमित्रा पर दारोमदार रहेगा।

-----

लीग में पूरी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। खिलाड़ियों का अटैकिग से लेकर डिफेंस का तालमेल अच्छा रहा है, उम्मीद है कि एसएसबी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर फाइनल का टिकट कटाएंगे।

-अरविदा कोच सेतु मदुरई

--------

सेतु के खिलाफ प्लान के साथ टीम ने तैयारी की है। टूर्नामेंट में बेस्ट टीम है। मैच को लेकर पूरी जी जान लगा देंगे व मुकाबला जीत फाइनल पहुंचेंगे।

-सुजाता कैर, सहायक कोच एसएसबी वुमेन फुटबॉल क्लब

------------ मैच की पूर्व संध्या पर चारों टीमों ने किया अभ्यास

सेमीफाइनल को लेकर चारों टीमों ने कमर कस ली है। मैच की पूर्व संध्या पर गोकुलम, सेतु मदुरई, एसएसबी, मणिपुर टीम के खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया। साउथ सिटी में क्रमश दो-दो टीमों ने अभ्यास किया व मैच की कमियों व बारीकियों को सीखा। टीम के खिलाड़ियों का यही कहना है कि कल के मैच में शानदार प्रदर्शन कर फाइनल का टिकट कटाएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!