Move to Jagran APP

Corona Relief Fund: Hero Cycles ने रखा सौ करोड़ का फंड, कर्मचारियों की करेंगे Financial help

Hero Cycles Limited ने Corona Relief Fund बनाया है। इससे कंपनी अपने एवं सप्लायर्स के कर्मियों की वित्तीय एवं मेडिकल जरूरतों को पूरा करेगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 10:09 AM (IST)
Corona Relief Fund: Hero Cycles ने रखा सौ करोड़ का फंड, कर्मचारियों की करेंगे Financial help
Corona Relief Fund: Hero Cycles ने रखा सौ करोड़ का फंड, कर्मचारियों की करेंगे Financial help

जेएनएन, लुधियाना। Corona Relief Fund: Coronavirus संकट से निपटने के लिए विश्व की अग्रणी साइकिल निर्माता कंपनी हीरो साइकिल्स लिमिटेड (Hero Cycles Limited) ने सौ करोड़ रुपये का विपदा के लिए फंड रखा है। इस फंड के जरिए कंपनी के सात हजार मुलाजिमों की आर्थिक एवं मेडिकल जरूरतों को पूरा किया जाएगा। साथ ही सरकार को भी मेडिकल उपकरण बनाने और लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए मुहिम में सहयोग किया जाएगा।

loksabha election banner

हीरो साइकिल्स के वाइस चेयरमैन एसके राय ने बताया कि मुलाजिमों की जरूरतों एवं हालात का जायजा लेने के लिए एक विशेष मॉनिटरिंग सेल भी बनाया गया है। हीरो साइकिल्स प्रबंधन का मानना है कि इससे कंपनी की मैन्युफैक्चङ्क्षरग एवं मार्केटिंग की चेन प्रभावित होगी। इस चेन से हजारों की संख्या में स्टॉफ के लोग और मजदूर जुड़े हैं। उनकी आर्थिक एवं स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को ध्यान में रखकर ही यह फंड गठित किया गया है।

प्रबंधन का कहना है कि इस फंड का पहला मकसद कफ्र्यू के चलते इकाई में कामकाज ठप है। ऐसे में सभी मुलाजिमों को वेतन देने का इंतजाम किया गया है। इसके अलावा कंपनी के साथ जुड़े सप्लायर्स के मुलाजिमों की भी आर्थिक मदद दी जाएगी। कंपनी के डायरेक्टर अमित गुप्ता ने कहा कि इस संबंध में कंपनी के चेयरमैन पंकज मुंजाल लगातार मानिटरिंग कर रहे हैं।

राज्यसभा सदस्य भूंदड़ ने जारी किए 50 लाख

पंजाब में कोरोना वायरस के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। हालात को देखते हुए इस वायरस की चपेट में आए लोगों की सहायता के लिए शिरोमणि अकाली दल बादल के सीनियर नेता व राज्यसभा सदस्य बलविंदर सिंह भूंदड़ ने अपने एमपी फंड में से 50 लाख रुपये देने का एलान किया है। इससे पहले शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा किए गए एलान के बाद पार्टी के सभी विधायक व सांसद अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का एलान कर चुके हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.