Move to Jagran APP

सट्टा बाजार रेस्टोरेंट में रेड, वेज सूप में डालते थे चिकन पावडर

सेहत विभाग की ओर से मंगलवार को फिरोजपुर रोड स्थित सट्टा बाजार रेस्टोरेंट में रेड की गई। इस दौरान टीम को चिकन पावडर मिला जोकि वेज सूप में इस्तेमाल किया जाता था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 09:00 AM (IST)
सट्टा बाजार रेस्टोरेंट में रेड, वेज सूप में डालते थे चिकन पावडर

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सेहत विभाग की ओर से मंगलवार को फिरोजपुर रोड स्थित सट्टा बाजार रेस्टोरेंट में रेड की गई। इस दौरान टीम को चिकन पावडर मिला जोकि वेज सूप में इस्तेमाल किया जाता था।

loksabha election banner

डीएचओ अंदेश कंग, फूड सेफ्टी अफसर योगेश गोयल की टीम ने दोपहर दो बजे रेड की। डॉ. कंग के मुताबिक रेस्टोरेंट में चिकन पावडर मिला। शेफ ने लिखकर दिया कि वह वेजिटेरियन सूप में चिकन पावडर इस्तेमाल करते हैं, जोकि नियमों के विपरीत है। यही नहीं, छापामारी के दौरान खाने का एक्सपायरी सामान भी बरामद हुआ, जिसे मौके पर ही नष्ट करवाया गया। इसके अलावा रेस्टोरेंट में काम करने वाले कर्मियों के मेडिकल भी नहीं हुए हैं।

दो जगह से भरे पनीर, दही व टमाटर ग्रेवी के सैंपल

डॉ. कंग ने कहा कि रेस्टोरेंट से पनीर व दही के दो सैंपल लिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा एक अन्य रेस्टोरेंट में भी चैकिंग की गई जहां से टमाटर ग्रेवी व पनीर के तीन सैंपल भरे गए। ओमेक्स मॉल में स्थित गरम मसाला रेस्टोरेंट से भी सैंपल भरे गए। डॉ. कंग ने कहा कि सेहत विभाग की ओर से आने वाले दिनों में भी यह चैकिंग अभियान जारी रखा जाएगा। खाद्य विक्रेताओं को लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

सूप में चिकन पावडर नहीं डालते : मैनेजर

सट्टा बाजार रेस्टोरेंट के मैनेजर केशव ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि जिस वक्त सेहत विभाग की टीम ने रेस्टोरेंट में आई तब एक जूनियर शैफ मौजूद था। उसे पावडर के बारे में जानकारी नहीं थी। इसलिए, उसने गलत जानकारी टीम को दे दी। रेस्टोरेंट में वेज सूप में चिकन पावडर नहीं इस्तेमाल होता। हालांकि, एक्सपायरी सामान बरामद होने के बारे में उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.