Move to Jagran APP

Punjab News: हज यात्री शिहाब को वीजा देने से पाकिस्तान का इंकार, पंजाब के शाही इमाम ने मोदी से की यह मांग

Chittoor Yatra पाकिस्तान के दिल्ली स्थित दूतावास ने पहले तो शिहाब चित्तूर को आश्वासन दिया कि आप पैदल हज यात्रा शुरू कर दो जब आप भारत पाकिस्तान सीमा के करीब पहुंचोगे तो आपको पाकिस्तान का वीजा दिया जाएगा

By Rajiv Pal sharma Edited By: Vipin KumarPublished: Sun, 02 Oct 2022 05:54 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 05:54 PM (IST)
Chittoor Yatra: शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी बातचीत करते हुए।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Haj Yatra: केरल से मक्का पैदल हज के लिए जा रहे शिहाब चित्तूर को पाकिस्तान सरकार ने अपने देश से गुजरने की इजाजत देने से मना कर दिया है, यह बात रविवार को मजलिस अहरार इस्लाम के मुख्यालय में शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने कही। शाही इमाम मौलाना उस्मान लुधियानवी ने कहा की शिहाब चित्तूर इन दिनों पंजाब से गुजर रहे हैं तो उनसे कई बार मुलाकात हुई। यह बात सामने आई है कि दिल्ली स्थित पाकिस्तान दूतावास ने पैदल हज यात्री को धोखा दिया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान के दिल्ली स्थित दूतावास ने पहले तो शिहाब चित्तूर को आश्वासन दिया कि आप पैदल हज यात्रा शुरू कर दो, जब आप भारत पाकिस्तान सीमा के करीब पहुंचोगे तो आपको पाकिस्तान का वीजा दिया जाएगा, तब पाकिस्तान दूतावास ने यह तर्क दिया था कि पहले वीजा देने से उसकी अवधि खत्म हो जाएगी। इसलिए सरहद पर पहुंचते ही शिहाब चित्तूर को वीजा दे दिया जाएगा।

पाकिस्तान के अफसरों के रवैये से हैरत में शाही इमाम

शाही इमाम पंजाब ने कहा कि जब शिहाब चित्तूर लगभग तीन हजार किलोमीटर पैदल यात्रा कर के वाघा बॉर्डर के करीब पहुंच गया है तो पाकिस्तान की सरकार ने अपनी आदत के मुताबिक अब वीज़ा देने से साफ इंकार कर दिया है। पाकिस्तान के अफसरों के इस रवैये से हैरत है। धोखा देना पाक की पुरानी आदत है। शाही इमाम ने कहा कि भारत के मुसलमानों ने कभी पाकिस्तान सरकार से कुछ नहीं चाहा, 75 वर्षों में पहली बार एक भारतीय मुसलमान पैदल हज के लिए जब मक्का शरीफ जा रहा है तो पाकिस्तान उसको अपनी जमीन से गुजरने भी नहीं देना चाहता।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ईमेल द्वारा पत्र भेजा

आखिर क्यों सिर्फ इसलिए पाकिस्तान की सरकार शिहाब चित्तूर को ट्रांजिस्ट वीजा नहीं दे रही कि वह एक भारतीय मुसलमान है। शाही इमाम ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को शर्म आनी चाहिए, दुनिया भर में इस्लाम के नाम पर ढिंढोरा पीटने वाला देश शिहाब चित्तूर की हज यात्रा की राह में रोड़े अटका रहा है। मौलाना उस्मान ने बताया कि इस विषय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ईमेल द्वारा पत्र लिख दिया है और यह मांग की है कि पाकिस्तान की बजाए चीन के रास्ते मक्का जाने के लिए भारत सरकार शिहाब चित्तूर की मदद करे, ताकि पूरी दुनिया के इस्लामी देशों के सामने पाकिस्तान का दोगला चेहरा बेनकाब हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.