Move to Jagran APP

लुधियाना के कमालपुरा में तैयार हाेंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी, लड़कियाें काे बाॅक्सिंग व कबड्डी की दी जाएगी मुफ्त ट्रेनिंग

23 जुलाई को खेल क्लब का उद्घाटन करने का दिन इसलिए चुना गया क्योंकि इस दिन श्री गुरु हरकृष्ण साहिब जी का प्रकाशोत्सव भी है। इसके साथ ही जापान के टोक्यो में ओलंपिक खेलों की भी शुरूआत हुई है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 10:33 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 10:33 AM (IST)
लुधियाना के कमालपुरा में तैयार हाेंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी, लड़कियाें काे बाॅक्सिंग व कबड्डी की दी जाएगी मुफ्त ट्रेनिंग
गुरु गोबिंद सिंह खालसा काॅलेज फाॅर वूमेन कमालपुरा की ओर से खेल क्षेत्र में नया प्रयास। (जागरण)

जागरण संवाददाता, जगराओं, (लुधियाना)। गुरु गोबिंद सिंह खालसा काॅलेज फाॅर वूमेन कमालपुरा ने खेलाें के क्षेत्र में नया प्रयास किया है। इलाके की लड़कियों को खेलों की सुविधा देने के लिए गुरु गोबिंद सिंह काॅलेज स्पोटर्स क्लब की स्थापना की गई। प्रिंसिपल डाॅ.बलवंत सिंह संधू ने बताया कि काॅलेज की ओर से खेल सभ्याचार पैदा करने का विशेष प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल बाॅक्सिंग व कबड्डी की ट्रेनिंग दी जाएगी और यह  हर वर्ग की लड़कियों के लिए मुफ्त होगी।

loksabha election banner

पिछले कई दिनों से बच्चे खेलों में काफी दिलचस्पी दिखा रहे है। वह चाहते है कि कमालपुरा में अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा हों। 23 जुलाई को खेल क्लब का उद्घाटन करने का दिन इसलिए चुना गया क्योंकि इस दिन श्री गुरु हरकृष्ण साहिब जी का प्रकाशोत्सव भी है। इसके साथ ही टोक्यो में ओलंपिक खेलों की भी शुरूआत हुई है। इस मौके पर चक्र की जूनियर बाॅक्सिंग विश्व विजेता मनदीप कौर संधू ने कहा कि खेलों ने उसको बहुत कुछ दिया है। काॅलेज की ओर से किया जा रहा यह प्रयास सराहनीय है।

इस मौके पर सरपंच जोगिंदर सिंह ने कहा कि कालेज की ओर से किए जा रहे प्रयास से इलाके को बहुत फायदा होगा। कालेज की प्रबंधकीय कमेटी के प्रधान बलजिंदर सिंह हंसरा, उपप्रधान अमरजीत सिहं हंसरा, सचिव मलकीत सिंह राजल की ओर से कहा कि कालेज की ओर से इलाके को बढ़िया सेवाएं देने के प्रयत्न जारी रहेंगे।

ये रहे माैजूद

इस मौके पर कालेज की प्रबंधकीय कमेटी के सदस्य दर्शन सिंह हंसरा, शेर सिंह हंसरा, समूह कालेज स्टाफ, सरपंच जोगिंदर सिंह, पंच सूबेदार दलेर सिंह, पंच अजीतपाल सिंह, पंच सतविंदर सिंह, पंच दलबीर सिंह, पंच कुलबीर सिंह, पंच जसपाल सिंह, हवलदार जरनैल सिंह व दर्शप्रीत कौर  खिलाड़ी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के MLA बैंस की मुश्किलें बढ़ीं, High Court में केस रद करने की याचिका खारिज; गिरफ्तारी की लटकी तलवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.