Move to Jagran APP

लुधियाना की रसीला मार्ग कॉलोनी की सड़क पर लगे कूड़े के अंबार, लोगों का निकलना हुआ मुश्किल

वार्ड नंबर 25 की सड़क पर लंबे समय से कूड़ा पड़ा है। नगर निगम को बार-बार शिकायत करने के बाद भी कूड़े की लिफ्टिंग नहीं हो रही। क्षेत्र निवासियों ने कहा है कि अब यहां बीमारी फैलने का खतरा पैदा हो गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 03:57 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 03:57 PM (IST)
लुधियाना की रसीला मार्ग कॉलोनी की सड़क पर लगे कूड़े के अंबार, लोगों का निकलना हुआ मुश्किल
वार्ड नंबर 25 की इस सड़क पर लंबे समय से कूड़ा पड़ा है। बदबू से लोगों का जीना मुहाल है।

लुधियाना, जेएनएन। एक तरफ नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों में जुटा है तो दूसरी तरफ शहर के क्षेत्रों में आज भी कूड़े के ढेर लगे हैं। जमालपुर के रसीला मार्ग कॉलोनी की सड़क पर गंदगी के अंबार लगे हैं। यहां हालात यह हैं कि लोगों का सड़क पर से निकलना दूभर हो गया है। वार्ड नंबर 25 की इस सड़क पर लंबे समय से कूड़ा पड़ा है। नगर निगम को बार-बार शिकायत करने के बाद भी कूड़े की लिफ्टिंग नहीं हो रही।

loksabha election banner

क्षेत्र निवासियों का कहना है कि सड़क से कूड़ा लिफ्ट न होने के कारण बदबू आ रही है और अब यहां पर बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। क्षेत्र निवासी जितेंद्र, बूटा सिंह खालसा, राजवीर सिंह ने बताया कि रसीला मार्ग कॉलोनी की सड़क के अलावा जीवन नगर, मुड़ियां कला, मुड़िया खुर्द, भमिया कला, फोकल प्वाइंट के आसपास के इलाकों में भी कूड़ा सड़कों पर जमा है। नगर निगम प्रशासन की ओर से इसे उठाया नहीं जा रहा है।

कूड़ा केवल सेकेंडरी डंप पर ही फेंकेंः सेनेटरी इंस्पेक्टर

सेनेटरी इंस्पेक्टर पवन सोनी ने बताया कि जहां-जहां से भी कूड़े की शिकायत आती है, वहां-वहां कर्मचारी भेजकर तुरंत लिफ्ट करवा दिया जाता है। सोनी ने कहा कि आम लोगों के अलावा कूड़ा कलेक्टरों को भी सिर्फ सेकेंडरी डंप पर ही कूड़ा फेंकने के लिए कहा गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.