Move to Jagran APP

लुधियाना सब्जी मंडी में कूड़े की भरमार से लोग परेशान, गंदगी खाकर आवारा पशु हो रहे बीमार

बहादुर के रोड पर विभिन्न जगहों से कचरा लाकर यहां फेंक दिया जाता है जिससे लाखों की लागत से बना गेट कचरा नजर आता है। मंडी के अंदर और मंडी के बाहर गेट पर लगे गंदगी के ढेर से आने-जाने वाले व्यापारी और लोग परेशान है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 10:14 AM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 10:14 AM (IST)
लुधियाना सब्जी मंडी में कूड़े की भरमार से लोग परेशान, गंदगी खाकर आवारा पशु हो रहे बीमार
रोजाना लाखों रुपये की इनकम के बावजूद सब्जी मंडी की हालत बेहद दयनीय है।

लुधियाना, डीएल डॉन। लुधियाना की सब्जी मंडी बहादुरके रोड पर स्थित है। रोजाना लाखों रुपये की इनकम के बावजूद इस सब्जी मंडी की हालत बेहद दयनीय है। मंडी में कूड़े कर्कट की भरमार होने के कारण आढ़ती और व्यापारी परेशान है। सब्जी मंडी के गेट नंबर 1 पर गंदगी का अंबार है। बहादुर के रोड पर विभिन्न जगहों से कचरा लाकर यहां फेंक दिया जाता है, जिससे लाखों की लागत से बना गेट कचरा नजर आता है। यहां कचरे के ढेर पर आवारा पशु मुंह मारते हुए दिखाई देते है।

loksabha election banner

आवारा पशु गंदगी खाकर बीमार भी पड़ रहे हैं। मंडी के अंदर और मंडी के बाहर गेट पर लगे गंदगी के ढेर से आने-जाने वाले व्यापारी और लोग आश्चर्यचकित रहते हैं कि जिस मंडी में रोजाना लाखों की इनकम हो, वहां की सफाई व्यवस्था की हालत ऐसी है। मंडी की दयनीय हालत के बारे में मंडी बोर्ड के चेयरमैन दर्शन लाल बवेजा और लड्डू ने कहा कि सफाई होती है लेकिन मंडी के गेट पर कूड़ा कचरा कौन और कैसे फेंकता है, इसकी पड़ताल करवाकर कार्रवाई करेंगे और सफाई व्यवस्था पुख्ता करवाएंगे। 

मंडी में प्रबंध ठीक नहीं : आढ़ती एसोसिएशन

बहादुरके रोड फल सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन का कहना है कि मंडी में कोई भी व्यवस्था ठीक नहीं है जिसके चलते आढ़तियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में एसोसिएशन के वरिष्ठ उप प्रधान रचिन अरोड़ा उर्फ रिशु से बात करने पर उन्होंने कहा कि आढ़ती एसोसिएशन ऐसी व्यवस्था के खिलाफ हमेशा से आवाज बुलंद किया लेकिन मंडी बोर्ड के अधिकारी सुनवाई नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि चेयरमैन दर्शन लाल बवेजा को भी इस बाबत जानकारी दी गई इसके बावजूद भी मंडी की दयनीय व्यवस्था में सुधार नहीं हो पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.