जागरण संवाददाता, फाजिल्का। लोगों में कोरोना वैक्सीन को लेकर उत्साह बढ़ाने और जल्द से जल्द वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल करने के लिए फाजिल्का जिला प्रशासन ने लक्की ड्रा निकालने का फैसला लिया है। इसके लिए आने वाले सप्ताह में प्लान बनाकर तारीख निर्धारित की जाएगी। इस लक्की ड्रा में आने वाले सप्ताह के दौरान दोनों डोज लगवाने वालों के ड्रा डाले जांएगे और इसमें विजेताओं को फ्रिज, टीवी, फोन व अन्य सामान उपहार के रूप में दिया जाएगा।

डीसी बबिता कलेर ने बताया कि जिले में आने वाले दिनों के दौरान जो कोविड वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज लगवाएंगे, उनको लक्की ड्रा के द्वारा फ्री, टीवी, वाशिंग मशीन और स्मार्ट फोन इनाम के तौर पर दिया जाएगा। उन्होंने सभी जिला निवासियों से वैक्सीन लगाने की अपील करते हुए कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और ओमिक्रान के दुनिया में बढ़ते खतरे के मद्देनजर जरूरी है कि सभी लोग कोविड वैक्सीन की दोनों डोज जल्द से जल्द लगवा लें।

विजेताओं का चयन ड्रा से

डीसी बबिता कलेर ने कहा कि लक्की ड्रा के द्वारा विजेताओं का चयन आने वाले सप्ताह के दौरान वैक्सीन लगाने वालों में से किया जाएगा। डीसी बबिता कलेर ने कहा कि लगातार कोरेाना के मामले कम हो रहे हैं, जिसका मुख्य कारण लगातार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाना रहा है। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन हर सप्ताह में सेहत केंद्रों पर लगाई जा रही है।

गांवों में भी लग रहे कैंप

डीसी ने कहा कि गांवों में पंचों व सरपंचों के सहयोग से लगातार कोरोना वैक्सीन कैंप भी लगाए जा रहे हैं, इसलिए लोग इन कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेकर कोरोना की वैक्सीन लगवाएं। साथ ही उन्होंने अपील की कि जिन लोगों ने पहली वैक्सीन लगवा ली है, वह जल्द ही दूसरी भी लगवाएं। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है, इसलिए लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं।

Edited By: Kamlesh Bhatt