खन्ना, जेएनएन। विदेश भेजने का झांसा देकर एक महिला तथा उसके पति से दस लाख रुपये ठगने के आरोप में खन्ना पुलिस ने केस दर्ज किया है। कुल 15 लाख रुपये में आॅस्ट्रेलिया भेजने का सौदा कर 10 लाख रुपये बतौर पेशगी के दिए गए थे, लेकिन आॅस्ट्रेलिया भेजने की बजाय उन्हें सिंगापुर भेज दिया गया।

खन्ना पुलिस ने केके ओवरसीज वीजा सेल्यूशंस ललहेडी रोड़ खन्ना के तीन पार्टनरों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर तालश शुरू कर दी है। आरोपितों में पति-पत्नी भी शामिल हैं। शिकायतकर्ता कमलदीप सिंह निवासी गुरु तेग बहादुर नगर, ललहेडी रोड़ खन्ना ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी प्रियंका शर्मा ने नौकरी करने के लिए जनवरी 2019 में केके ओवरसीज़ वीज़ा सेल्यूशंस पर ज्वाइन किया। दो माह बाद कंपनी के पार्टनरों रचित खन्ना, दलविंदर कौर और सुखविंदर सिंह ने उनकी पत्नी को आॅस्ट्रेलिया में स्टडी वीजा दिलाने का झांसा देना शुरू कर दिया और उसे पढ़ाई के लिए 15 लाख में सौदा तय किया।

उन्होंने जून 2019 में तीन लाख रुपये नकद दिए। इसके बाद छह लाख रुपये कॉलेज की फीस जमा कराने के लिए उन्हें जुलाई 2019 को दिए। एक लाख रुपये नकद दिए। इस तरह कुल 10 लाख रुपये अदा कर दिए गए। आरोपितों ने 18 अगस्त 2019 को उसकी पत्नी प्रियंका का वीज़ा आस्ट्रेलिया की जगह सिंगापुर का लगवा दिया और उन्हें कहा कि सिंगापुर में आस्ट्रेलिया के ही कॉलेज की ब्रांच है। इसमें उनकी पत्नी अपनी पढ़ाई शुरू करे। इसके बाद उनकी पत्नी को आस्ट्रेलिया भेज दिया जाएगा। वहां जाकर उन्हें कॉलेज का एक नोटिस मिला, जिसमें बताया गया कि सिंगापुर काॅलेज में भी प्रियंका के पहले सेमेस्टर की ही फीस जमा कराई है ओर दूसरे सेमेस्टर की भी फीस अभी बकाया है।

जब उन्होंने कालेज के बारे में पता किया तो यह भी पता चला कि सिंगापुर के काॅलेज का आॅस्ट्रेलिया सरकार तथा आॅस्ट्रेलिया की किसी कंपनी से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने आरोपितों से बातचीत की तो वे टाल-मटोल करते रहे। इस पर उन्होंने खन्ना पुलिस को शिकायत की।

जांच के बाद पुलिस ने रचित खन्ना पुत्र अनिल खन्ना निवासी आशापुरी कालोनी लुधियाना, दलविंदर कौर पत्नी सुख¨वदर सिंह निवासी जीटीबी नगर ललहेडी रोड़ खन्ना और उसके पति सुखविंदर सिंह निवासी जीटीबी नगर खन्ना के खिलाफ धोखाधडी की धाराओं 420, 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं उक्त व्यक्तियों से जब संपर्क करना चाहा तो नंबर बंद आ रहे थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!