Move to Jagran APP

Ludhiana News: जमीनी खरीद-फरोख्त मामलों धोखाधड़ी के मामले बढ़े,1.55 करोड़ एडवांस लेकर ऐसे की लोगों से ठगी

जमीन की खरीद फरोख्त मामलों में दो लोगों के साथ 1 करोड़ 55 लाख से अधिक रुपये की धोखाधड़ी हुई है। अब सलेम टाबरी पुलिस ने दंपति समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Gurpreet CheemaTue, 23 May 2023 11:59 AM (IST)
Ludhiana News: जमीनी खरीद-फरोख्त मामलों धोखाधड़ी के मामले बढ़े,1.55 करोड़ एडवांस लेकर ऐसे की लोगों से ठगी
जमीन की खरीद फरोख्त मामलों में दो लोगों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

लुधियाना, जागरण संवाददाता। जमीन की खरीद फरोख्त मामलों में दो लोगों के साथ डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी हुई है। अब सलेम टाबरी पुलिस ने दंपति समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है।

पहला मामला

पहले मामले में पुलिस ने सलेम टाबरी बाबा बालक नाथ मंदिर के निकट रहने वाले तरसेम बांगड़ की शिकायत पर सलेम टाबरी के नेता जी नगर निवासी प्रीति शेरगिल व उसके पति हरसिमरन सिंह शेरगिल पर केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि उसने आरोपितों से शेरगिल कांप्लेक्स में एक दुकान का सौदा 19.50 लाख रुपये में किया था।

जिसमें उसने आरोपितों को 10 लाख रुपये अदा कर दिए। मगर बाद में पता चला कि वो दुकान आईसीआईसीआई बैंक के पास गिरवी पड़ी है। आपसी सहमति के बाद आरोपितों ने उसे 4.50 लाख रुपये वापस कर दिए लेकिन बाकी के बचे 5.50 लाख रुपये नहीं लौटा कर उसके साथ धोखाधड़ी की।

दूसरा मामला

दूसरे मामले में पुलिस ने बीआरएस नगर निवासी अर्शदीप सिंह की शिकायत पर पालम विहार निवासी जय इंद्र पाल सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि आरोपित ने दंडी स्वामी मेन रोड पर 690 वर्ग गज की सिंगल स्टोरी बिल्डिंग का उसके साथ 8.58 करोड़ रुपये में सौदा किया था। जिसके बदले में उसने आरोपित को डेढ़ करोड़ रुपये एडवांस में दिए थे। मगर आरोपित ने तय दिन उस जमीन की रजिस्ट्री न करवा कर उसके साथ धोखाधड़ी की।