Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर 41 हजार की ठगी, ऑनलाइन फार्म भरवा दो बार जमा कराए पैसे

प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर लोन दिलाने का झांसा देकर दो लोगाें ने लुधियाना के एक व्यक्ति से 41 हजार की ठगी मार ली।

By Sat PaulEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 02:26 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 02:26 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर 41 हजार की ठगी, ऑनलाइन फार्म भरवा दो बार जमा कराए पैसे
प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर 41 हजार की ठगी, ऑनलाइन फार्म भरवा दो बार जमा कराए पैसे

जेएनएन, लुधियाना: प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर लोन दिलाने का झांसा देकर दो लोगाें ने लुधियाना के एक व्यक्ति से 41 हजार की ठगी मार ली। अब थाना डाबा पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

एएसआई सतविंदर सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) के महूदीनपुर स्थित कानावानी निवासी माणिक दास तथा नई दिल्ली के मदनगीर स्थित अंबेडकर नगर निवासी रंजन कमलेश के रूप में हुई। पुलिस ने मान नगर निवासी नवजोत सिंह के बयान पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया। कमिश्नर पुलिस काे दी शिकायत में उसने बताया कि वो एक कंपनी में मजदूरी का काम करता है। जनवरी 2018 में उसने इंपीरियल फाइनांस नाम की साइट पर प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में पढ़ा। अपने स्तर पर उस ऐप की जांच पड़ताल करने के बाद उसका ऑनलाइन फार्म भर दिया। 

उसके दो दिन बाद ही उसे एक फोन आया। उधर से बात करने वाले ने बताया कि आपका 5 लाख का लोन पास हो गया है। उसकी सिक्योरिटी के लिए आपकाे 21 हजार रुपये जमा कराने होंगे। उसके अगले दिन फिर से फोन आया कि आपको छह महीने की किश्तें एडवांस में जमा करानी होंगी। इस लिए 20 हजार रुपये और जमा करा दीजिए। उधर से बताए अनुसार नवजोत सिंह ने कोटक महिंद्रा बैंक में रंजन कमलेश कुमद के अकाउंट नंबर में 21 हजार तथा स्टेट बैंक आॅफ इंडिया में सुशांत पाउल के अकाउंट नंबर में 20 हजार रुपये जमा करा दिए। उसके बाद दोनों के मोबाइल नंबर बंद आने लगे। जिस पर नवजोत को अपने साथ हुई ठगी का अंदाजा हुआ। मामले की जांच के दौरान आरोप सही पाए जाने पर ईओ विंग ने केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.