Move to Jagran APP

शहर में झपटमारों का आतंक, केस दर्ज करने में पुलिस ने लगाए कई दिन

शहर में झपटमारों ने आतंक मचा रखा है। रोजाना दो से तीन जगहों पर लूट की वारदात हो रही हैं।

By Edited By: Published: Thu, 21 Mar 2019 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2019 11:16 AM (IST)
शहर में झपटमारों का आतंक, केस दर्ज करने में पुलिस ने लगाए कई दिन

जासं, लुधियाना : शहर में झपटमारों ने आतंक मचा रखा है। रोजाना दो से तीन जगहों पर लूट की वारदात हो रही हैं। दूसरा पुलिस भी मामले दर्ज करने से कतरा रही है। पुलिस ने अलग-अलग थानों में मंगलवार को चार मामले दर्ज किए हैं। मगर इनमें से कोई दस तो कोई बीस दिन पुराना मामला है। यही नहीं मंगलवार को तो लोगों की ओर से लूट का मामला दर्ज करवाने के लिए धरना तक लगाना पड़ा। थाना नंबर तीन की पुलिस ने पंकज अग्रवाल निवासी टैगोर नगर की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। पंकज के अनुसार वह दो मार्च को ट्रंक वाली गली से अपनी दुकान बंद कर घर जा रहे थे। जैसे ही वह कार में बैठने लगे तो दो युवक मोटरसाइकिल पर आए और उसकी जेब से मोबाइल निकालकर फरार हो गए। पुलिस ने यह मामला दर्ज करने में 17 दिन लगा दिए। इसी तरह सुभाष निवासी खरड़ एसएएस नगर यहां अपने चाचा के घर आए हुए थे। 17 मार्च को वह चाचा के घर के पास खड़े थे, तभी मोटरसाइकिल पर आए तीन युवकों ने उसकी गर्दन पर तलवार रखी और जान से मारने की धमकी देते हुए उससे मोबाइल और 2900 रुपये लूट ले गए। थाना छह की पुलिस ने अब मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

सहेली के साथ रिक्शे पर जा रही महिला का पर्स छीना

इसी तरह संगला शिवाला मंदिर के नजदीक रहने वाली सोनिया सेठी के अनुसार वह अपनी सहेली के साथ रिक्शे पर अन्य सहेली के घर जा रही थी। मैक्स अस्पताल के पास मोटरसाइकिल पर आए हथियारबंद युवकों ने तेजधार हथियार के बल पर मोबाइल और पर्स लूट लिया। थाना नंबर 7 में मामला दर्ज किया गया है।

शहर में चलने से भी डरते हैं लोग

चंद्र कांत चढ्ढा, प्रवीन डंग, राणा प्रताप सोढी का कहना है कि हालात तो यह हैं कि अब लोगों का शहर में निकलना तक मुश्किल हो गया है। रात होते ही व्यापारी और मजदूरों का घर जाना भी मुश्किल हो जाता है। हालांकि पुलिस दम भरती है कि वह झपटमारों को पकड़ रहे हैं मगर लोगों की परेशानी इससे कम नहीं होती है।

बढ़ाई जा रही गश्त : डीसीपी

हम इस तरह की वारदातों को रोकने के लिए शहर में गश्त और नाकाबंदी बढ़ा रहे हैं। दरअसल झपटमार छोटी गलियों या फिर सुनसान बाजारों में वारदात को अंजाम देते हैं, इन्हें पकड़ा भी जा रहा है। -अश्वनी कपूर, डीसीपी लुधियाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.