Move to Jagran APP

जमीदार के बेटे को अगवा करने जा रहे चार काबू

थाना शिमलापुरी पुलिस ने जमीदार के बेटे को अगवा करने जा रहे चार लोगों को काबू किया है। पुलिस ने उनके पास से खिलौना पिस्तौल, टेप और रस्सी बरामद की है। इनमें से दो लोग राज मिस्त्री हैं, जो मंडी में दिहाड़ी के लिए जाते थे और यहीं पर इन्होंने लूट की योजना बनाई है। इनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 06:00 AM (IST)
जमीदार के बेटे को अगवा करने जा रहे चार काबू

जागरण संवाददाता, लुधियाना : थाना शिमलापुरी पुलिस ने जमीदार के बेटे को अगवा करने जा रहे चार लोगों को काबू किया है। पुलिस ने उनके पास से खिलौना पिस्तौल, टेप और रस्सी बरामद की है। इनमें से दो लोग राज मिस्त्री हैं, जो मंडी में दिहाड़ी के लिए जाते थे और यहीं पर इन्होंने लूट की योजना बनाई है। इनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

जानकारी देते एडीसीपी सु¨रदर लांबा ने बताया कि जगतार सिंह उर्फ तारी गांव गोपालपुर का निवासी है, वह राज मिस्त्री का काम करता है, यहीं लेबर मंडी में उसकी पहचान जसवीर सिंह निवासी गांव खानपुर के साथ हुई थी। उसने जसवीर सिंह को जल्द अमीर बनने के लिए दोनों ने अपहरण की योजना बनाई थी। जगतार सिंह गोपालपुर में ही जमींदार मनदीप सिंह के घर पर काम करके गया था। उसे पता था कि मनदीप सिंह का पंद्रह एकड़ में बाग है और उसके पास अच्छा पैसा था। जसवीर सिंह ने अपने साथ मनजीत सिंह निवासी खानपुर और सुखप्रीत सिंह खानपुर को मिलाया और चारों एक आटो और मोटरसाइकिल पर सवार होकर मनदीप के बेटे को अगवा करने निकल पड़े थे। थाना सलेम टाबरी पुलिस को इसकी भनक पहले ही लग गई थी और चारों को वहां से पकड़ लिया गया।

जगतार सिंह का मास्टर माइंड

पूरी योजना जगतार सिंह की ओर से बनाई गई थी। टारगेट जगतार सिंह ने तय किया था और बच्चे को कहां से अगवा करना और कहां रखना है सब कुछ तय किया था। बाकी तीनों में से सुखप्रीत सिंह को छोड़कर बाकी दो को अपहरण संबंधी पता था।

फिल्म देखकर बनाई योजना, डराने को खरीदा खिलौना पिस्तौल

जगतार सिंह ने यह योजना टीवी सीरियल देखकर बनाई थी। सभी योजना बनाई थी कि मनदीप के बेटे को अगवा करने के बाद छह लाख रुपये की फिरौती मागनी थी और इन्हें सभी में बांटा जाना था।

इससे पहले भी की थी कोशिश

यह सभी इससे पहले भी मनदीप के घर के बाहर बच्चे को अगवा करने के लिए गए थे। वह काफी समय तक घर के बाहर बैठे रहे थे मगर बच्चा बाहर ही नहीं निकला। जिसके बाद वह वहां से आ गए थे। वीरवार को वह फिर से यह प्रयास करने लगे थे, जिन्हें काबू कर लिया गया।

सभी दो दिन के रिमांड पर, पूछताछ कर रही पुलिस

थाना सलेम टाबरी प्रभारी के प्रभारी इंसपेक्टर दविंदर सिंह ने बताया कि इन सभी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है कि कहीं इनकी ओर से किसी अन्य वारदात को अंजाम देने की योजना तो नहीं बनाई जा रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.