Move to Jagran APP

Ludhiana Covid Cases Update: कोरोना के 4 नए मरीज मिले, प्रेम नगर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घाेषित

Ludhiana Covid Cases Update अब तक जिले के रहने वाले 87599 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं वहीं 2106 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। एपिडिमोलाजिस्ट डा. साहिल वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लाेग शारीरिक दूरी अपनाएं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 09:33 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 09:33 AM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update: कोरोना के 4 नए मरीज मिले, प्रेम नगर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घाेषित
लुधियाना में काेराेना के मामले बढ़ रहे हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Covid Cases Update: जिले में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। मंगलवार को कोरोना के चार नए मरीज मिले। इनमें से तीन मरीज टिब्बा रोड के प्रेम नगर इलाके के रहने वाले हैं। तीनों एक ही परिवार के हैं। ऐसे में सेहत विभाग की ओर से प्रेम नगर काे माइक्रो कंटेनमेंटजोन बना दिया गया है। जिले में अब चार माइक्रो कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। जिसमें से एक दुगरी फेस टू, जनपथ फार्म, जगराओं सेंट्रल सिटी कालोनी व प्रेम विहार कालोनी शामिल हैं।

loksabha election banner

काेराेना से जिले में काेई माैत नहीं

वहीं राहत की बात यह रही कि कोरोना से कोई मौत नहीं हुई। अब तक जिले के रहने वाले 87599 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, वहीं 2106 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। एपिडिमोलाजिस्ट डा. साहिल वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दो या दो से अधिक मरीज किसी इलाके में मिलने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन और पांच या पांच से अधिक मरीज किसी इलाके में मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Punjab Investor Summit: सरकार का बड़े उद्याेगाें पर फाेकस, वेंटीलेटर पर पंजाब की एमएसमई इंडस्ट्री; जानें कारण

कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही पड़ सकती है भारी

डा. साहिल वर्मा ने कहा कि लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाह नहीं होना चाहिए। अगर एक ही परिवार में कई सदस्य संक्रमित हो रहे हैं, तो इसका सीधा मतलब है कि वायरस हमारे बीच अब भी हैं। इसलिए लोगों से अपील हैं कि मास्क जरूर पहन कर रखें और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। गाैरतलब है कि शहर में काेराेना केस एकदम बढ़ने से सेहत विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप है। प्रशासन ने लाेगाें से शारीरिक दूरी बनाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें-Punjab Investor Summit: सीएम बनने के बाद चन्नी पहली बार पहुंचे लुधियाना, इन्वेस्टर पंजाब समिट में लेंगे हिस्सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.