Move to Jagran APP

अभी नहीं शुरू होगी हलवारा से फ्लाइट, लग सकते हैं कई महीने

हलवारा एयरबेस पर कॉमर्शियल फ्लाइट शुरू करना अभी दूर की कौड़ी है। इसके लिए अभी शुरुआती औपचारिकताएं ही पूरी नहीं हो पाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 02:46 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 02:46 PM (IST)
अभी नहीं शुरू होगी हलवारा से फ्लाइट, लग सकते हैं कई महीने

राजेश शर्मा, लुधियाना

loksabha election banner

हलवारा एयरबेस पर कॉमर्शियल फ्लाइट शुरू करना अभी दूर की कौड़ी है। इसके लिए अभी शुरुआती औपचारिकताएं ही पूरी नहीं हो पाई। भूमि अधिग्रहण की बात तो दूर, तकनीकी कमेटी यह भी फैसला नहीं कर पाई कि एयरपोर्ट के लिए कितनी जमीन चाहिए। बता दें कि इन दिनों चर्चा है कि साहनेवाल एयरपोर्ट हलवारा में शिफ्ट किया जाएगा पर रिपोर्ट की माने तो अभी इस पर काम नहीं शुरू हुआ है।

डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल मानते हैं कि प्रोजेक्ट अभी प्राइमरी स्टेज पर है। एसडीएम रायकोट हिमांशु गुप्ता का कहना है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की टीम ने अभी विजिट नहीं किया। डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर व¨रदर सिंह के अनुसार अभी तक सिर्फ एयरफोर्स की तरफ से एनओसी आई है। तकनीकी कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू होगी। ग्लाडा के चीफ एडमिनिस्ट्रेटर आइएएस अधिकारी पीएस गिल बताते हैं उनकी भूमिका अधिग्रहण में व टर्मिनल निर्माण में रहेगी पर अभी तक उनके पास विभागों की एनओसी की लिखित सूचना नहीं है। जगराओं एडीसी नीरू कत्याल का कहती हैं कि पिछले सप्ताह एविएशन विभाग की तकनीकी टीम हलवारा आई थी, लेकिन अभी उसकी रिपोर्ट नहीं आई। प्रोजेक्ट अभी प्राइमरी स्टेज पर ही है : डीसी

अभी सिविल एविएशन डिपार्टमेंट प्रोजेक्ट तैयार कर रहा है। पहले उन्होंने पंजाब सरकार से सौ एकड़ जमीन मांगी थी। अब कह रहे हैं कि और जमीन चाहिए। कितनी चाहिए यह तकनीकी कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगी। इसके बाद ही प्रॉसेस बढ़ पाएगा।

प्रदीप अग्रवाल, डिप्टी कमिश्नर भूमि अधिग्रहण का कोई निर्देश नहीं आया : डीटीपी

हमारे विभाग का कार्य भूमि अधिग्रहण के साथ शुरू होगा। कितनी व कहां की जमीन अधिग्रहण करनी है अभी तक कोई निर्देश नहीं मिला है।

व¨रदर सिंह, डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर तकनीकी टीम की रिपोर्ट नहीं आई: एडीसी

एयरपोर्ट प्रोजेक्ट के लिए कहां व कितनी जमीन अधिग्रहण करनी है इसके लिए बीते सप्ताह तकनीकी कमेटी ने विजिट की थी, लेकिन अभी तक उनकी रिपोर्ट नहीं आई। रिपोर्ट आने पर ही आगे का प्रॉसेस होगा।

नीरू कत्याल, एडीसी, जगराओं अधिग्रहण व कंस्ट्रक्शन के कोई निर्देश नहीं : चीफ एडमिनिस्ट्रेटर

हलवारा एयरपोर्ट प्रोजेक्ट में ग्लाडा का कार्य अधिग्रहण व उसके बाद टर्मिनल के निर्माण में होगा। अभी तक कोई निर्देश ही नहीं मिले।

पीएस गिल, चीफ एडमिनिस्ट्रेटर ग्लाडा एयरपोर्ट अथॉरिटी टीम करेगी विजिट, एसडीएम

एयरपोर्ट अथॉरिटी की टीम ने अभी विजिट करना है। अधिक जानकारी डिप्टी कमिश्नर या फिर डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर से ही मिल सकती है।

हिमांशु गुप्ता, एसडीएम, रायकोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.