Move to Jagran APP

रायकोट में एएसआइ और डीएसपी कार्यालय के गनमैन सहित पांच पॉजिटिव

रायकोट सिटी पुलिस स्टेशन सदर पुलिस स्टेशन और डीएसपी दफ्तर कुल 66 पुलिस मुलाजिमों के कोरोना टेस्ट किए गए थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 06:00 AM (IST)
रायकोट में एएसआइ और डीएसपी कार्यालय के गनमैन सहित पांच पॉजिटिव

जेएनएन, रायकोट : रायकोट सिटी पुलिस स्टेशन, सदर पुलिस स्टेशन और डीएसपी दफ्तर कुल 66 पुलिस मुलाजिमों के कोरोना टेस्ट किए गए थे। पहले बैच में 53 पुलिस मुलाजिमों के सैंपल नेगेटिव निकले, जिससे पुलिस महकमे और इलाके के लोगों ने कुछ राहत की सांस ली थी। लेकिन, बुधवार को कुल पांच कोरोना नए केस सामने आने से लोगों में डर का माहौल सा बन गया है।

loksabha election banner

इनकी रिपोर्ट आई नेगेटिव

इनमें सदर रायकोट के एएसआइ, होमगार्ड जवान और डीएसपी कार्यालय का गनमैन शामिल है। इसके अलावा साहिबजपुर रोड निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग और गांव झोररा का 26 वर्षीय युवक शामिल है। सभी पाजिटिव मरीजों को सिविल अस्पताल जगराओं में क्वारंटाइन किया गया है।

29 में 14 मरीज स्वस्थ हो कर जा चुके हैं घर

रायकोट के एसडीएम डॉ. हिमांशु गुप्ता ने बताया कि रायकोट सब डिविजन में कुल 29 केस अभी तक आए हैं, जिसमें से 14 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने आम जनता को अपील की कि घर से बाहर निकलते समय शारीरिक दूसरी के नियमों का पालन करें और मास्क लगाएं। जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकले।

सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर काटे भी जा रहे हैं चालान

एसएचओ हीरा सिंह संधू ने कहा कि लोग बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने और थूकने वालों के चालान काटे जा रहे हैं। इसमें कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना से बचना है तो नियमों का पालन करना ही होगा।

माछीवाड़ा में 41 वर्षीय पलंबर पॉजिटिव, पत्नी का लिया सैंपल

श्री माछीवाड़ा साहिब में करीब सवा मीने बाद फिर से माछीवाड़ा शहर में भी कोरोना संक्रमण ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। 21 जुलाई को एक महिला के पॉजिटिव आने के बाद बुधवार को पलंबर का काम करने वाला व्यक्ति भी संक्रमित हो गया है।

शहर के गुरुद्वारा रविदास जी के नजदीक रहने वाले एक 41 वर्षीय व्यक्ति 19 जुलाई को सिविल अस्पताल में कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसकी रिपोर्ट 22 जुलाई को पॉजिटिव आ गई। सेहत विभाग की टीम ने उसे लुधियाना सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। जबकि उसके परिजनों के सैंपल लेकर उन्हें क्वारंटाइन कर दिया। इसके अलावा विभाग ने उसके संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है।

कोरोना पीड़ित की पत्नी घरों में करती है काम, और भी हो सकते हैं संक्रमित

पॉजिटिव प्लंबर की पत्नी शहर के कई घरों खाना बनाने का काम करती है। इससे सेहत विभाग और अन्य लोगों में यह आशंका बन हुई है कि कहीं उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई तो और लोग भी संक्रमित हो सकते हैं। फिलहाल सेहत विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

34 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे

सिविल अस्पताल माछीवाड़ा की एसएमओ डॉ. जसप्रीत कौर ने बताया कि बुधवार को 34 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें संक्रमित आए पलंबर के परिवार के चार सदस्य भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.