Move to Jagran APP

लुधियाना में कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, 20 गाड़ियां बुझाने में जुटी; दीवारें तोड़कर अंदर घुसे दमकल कर्मचारी

Fire In Ludhiana शहर में आगजनी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। फैक्ट्री के मालिकों ने लेबर लगाकर फैक्ट्रियों से पानी की सप्लाई देकर आग बुझानी शुरू की। देखते ही देखते आग बढ़ने लगी। गोदाम मालिक ने फायर ब्रिगेड को सूचित किया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 03:49 PM (IST)
लुधियाना में कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, 20 गाड़ियां बुझाने में जुटी; दीवारें तोड़कर अंदर घुसे दमकल कर्मचारी
जैन कांप्लेक्स में रविवार को भीषण आग लगी। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Fire In Ludhiana: बहादुर रोड पर जैन कांप्लेक्स में रविवार को भीषण आग लग गई। आग इतनी ज्यादा थी कि इसे बुझाने में दमकल की 20 गाड़ियां लगी हुई हैं। रविवार सुबह गोदाम के मालिक को आसपास के लोगों और सुरक्षा कर्मी ने फोन करके सूचना दी कि गोदाम में से धुंआ निकल रहा है। पता लगते ही गोदाम मालिक तुरंत मौके पर पहुंचे तो देखा आग ने पूरी बिल्डिंग को चपेट में लिया हुआ था।

loksabha election banner

दीवारें तोड़कर फायर कर्मचारी आग बुझाने में लगे

आस-पास बनी फैक्ट्री के मालिकों ने लेबर लगाकर फैक्ट्रियों से पानी की सप्लाई देकर आग बुझानी शुरू की। देखते ही देखते आग बढ़ने लगी। गोदाम मालिक ने फायर ब्रिगेड को सूचित किया। घटना का पता चलते ही मौके पर फायर बिग्रेड पहुंच गई। फायर कर्मचारियों ने अलग-अलग टीमें बनकर गोदाम की आग बुझानी शुरू की। देखते ही देखने आग भड़क गई। दीवारें तोड़कर फायर कर्मचारी आग बुझाने के लिए गोदाम में दाखिल हुए।

गोदाम में सर्दी रखा हुआ था स्टाक

गोदाम के मालिक सुनील जैन ने बताया कि उनकी फैक्ट्री का नाम जैन अमर रेडिमेड गारमेंट्स है। जैन कांप्लेक्स में उनका गोदाम बना है। गोदाम में सर्दी का स्टाक रखा हुआ था। गोदाम में करीब 1 से डेढ़ लाख का माल पड़ा था, जो राख हो गया। मजदूरों की मदद लेकर कुछ माल बचाने की भी कोशिश की जा रही है। दो मंजिलों में से एक मंजिल तो पूरी राख हो गई।

दूसरी मंजिल को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड राहत कार्य कर रही है। गोदाम की दीवारें तोड़ कर फायर कर्मचारी गोदाम में दाखिल हुए हैं। हादसा बड़ा होता देख मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। गोदाम मालिक को अभी तक आग लगने का कारण शार्ट सर्किट लग रहा है। गाैरतलब है कि शहर में आगजनी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

यह भी पढ़ें-Navjot Sidhu की दूसरी रात भी पटियाला जेल में बेचैनी से गुजरी, कल सुप्रीम कोर्ट में दायर करेंगे क्यूरेटिव पटीशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.