लुधियाना, अमृतसर, जेएनएन। किसानाें ने मंगलवार काे पंजाब में एक बार फिर रेल ट्रैक जाम कर दिया। किसानाें का कहना है कि वह केवल मालगाड़ियाें के लिए रास्ता देंगे, यात्री ट्रेनाें काे नहीं गुजरने दिया जाएगा। अमृतसर में पहली पैसेंजर ट्रेन गोल्डन टेंपल सुबह 8.30 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंची। हालांकि गाड़ी पांच बजे पहुंचनी थी, मगर किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम कर रखा था। इसके बाद ट्रेन को ब्यास से वाया गोइंदवाल साहिब से तरनतान होते हुए अमृतसर रवाना किया गया।

गाड़ी को लाने के लिए सुबह करीब 6.30 बजे डीजल इंजन को इसी रास्ते से ब्यास भेजा गया था। ब्यास में डीजल पावर गाड़ी के साथ लगाई गई और उसके बाद इसे अमृतसर लाया गया। अब यही गाड़ी आज रात 9.35 पर मुंबई के लिए रवाना होगी। 

इससे पहले 23 नवंबर की रात काे लुधियाना रेलवे स्टेशन पर 11:00 बजे फ्रंटियर मेल के साथ और तीन और ट्रेनों की रवानगी हुई। रेलवे के अनुसार जम्मू तवी व एक ट्रेन अमृतसर और एक ट्रेन फिरोजपुर के लिए रवाना हुई। चारों ट्रेन के लुधियाना रेलवे स्टेशन पर पहुंची से यहां की रौनक बढ़ गई और रेल अधिकारियों और कर्मचारियों में चहल-पहल देखा गया। अधिकारी बताते हैं कि 24 नवंबर दिन मंगलवार आज आधा दर्जन ट्रेनों का आवागमन होगा।                        

ब्यास तक ही आएंगी यात्री गाड़ियां

अमृतसर आने वाली यात्री गाड़ियां ब्यास तक ही आएंगी और वहीं से उनकी वापसी होगी। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के नेताओं से डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा की बातचीत विफल रही। किसान फिर से जंडियाला गुरु के रेल ट्रैक पर आ गए है और उन्होंने साफ कर दिया है कि वह यात्री गाड़ियां नहीं चलने देंगे। रात को भी प्रशासन ने किसान नेताओं से बैठक कर ट्रैक क्लियर करने को कहा था पर किसान नहीं मानें। फिलहाल प्रशासन किसानों के साथ किसी भी तरह के टकराव के मूड में नहीं है।

 आज चलेगी यह ट्रेनें

पश्चिम एक्सप्रेस अमृतसर से मुंबई के लिए रवाना होगी जम्मूतवी से नई दिल्ली सरजू जमुना एक्सप्रेस, अमृतसर से जयनगर जम्मू तवी से अजमेर जम्मू तवी से नई दिल्ली अमृतसर से नई दिल्ली चलेगी वही अमृतसर से नांदेड सुपरफास्ट एक्सप्रेस गोल्डन टेंपल अमृतसर से मुंबई फिरोजपुर से धनबाद पाया अमृतसर जम्मू तवी से वाराणसी जम्मू तवी से गोरखपुर और उना से नई दिल्ली ट्रेनों का परिचालन आज होगी। 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप