बरनाला [हेमंत राजू]। बरनाला में भाजपा नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल की धनौला में ठेके पर दी हुई डेढ़ किला जमीन में रोपी गई धान को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान संगठनों ने इस जमीन में जबरदस्ती घुस कर धान को उखाड़ दिया व ट्रैक्टर से जमीन को खोद डाला। जिला प्रशासन ने स्थिति को कंट्रोल करने के लिए  घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद किए। भाजपा नेता हरजीत ग्रेवाल की इस जमीन को किसान नैब सिंह नब्बी पुत्र दर्शन सिंह निवासी धनौला ने ठेके पर ले रखी थी। इस जमीन पर किसान नैब सिंह ने धान की बुआई कर रखी थी। परंतु संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान संगठनों ने पहले ही एलान किया था कि इस जमीन पर धान की बुआई ना की जाए परंतु उन्होंने धान रोपा थातो वीरवार को गांव धनौला, संघेड़ा, कलाला, फरवाही, पक्खोके, हमीदी आदि से किसान संगठनों ने इस जमीन में जबरदस्ती घुस कर धान को उखाड़ दिया व ट्रैक्टर से जमीन को खोद डाला।

किसान संगठनों ने किया केंद्र व भाजना नेता के खिलाफ कड़ा प्रदर्शन

इस अवसर पर किसान संगठनों ने केन्द्र सरकार व भाजपा नेता हरजीत ग्रेवाल के खिलाफ कड़ा रोष प्रदर्शन किया। किसान नेता परमजीत कौर ठीकरीवाला ने कहा कि वे किसान की बेटी है व किसानों के हितों के लिए कुर्बान होने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त मोर्चा ने पहले से ही एलान कर रखा था कि हरजीत ग्रेवाल की जमीन को कोई भी ठेके पर नहीं लेगा परंतु ठेके पर लेकर एक किसान ने धान की बुआई कर दी थी। इसलिए इसे खोदा गया है अगर फिर से किसी ने धान को रोपा तो उसे फिर से उखाड़ा जाएगा। 

गुंडागर्दी करके आतंकवाद फैलाया जा रहा

भाजपा नेता हरजीत ग्रेवाल ने कहा कि कैप्टन सरकार की शह पर ही ये गुंडागर्दी करके आतंकवाद फैलाया जा रहा है। इस मामले में भाजपा पार्टी राज्यपाल पंजाब व डीजीपी दिनकर गुप्ता से मिलने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस वहां पर मूक दर्शक बनी रही व कुछ लोग उनके धान का नष्ट करके चले गए। इस मामले में उन्होंने एसएसपी बरनाला से बात भी की है।

Edited By: Vinay Kumar