Move to Jagran APP

बैंस ने खोली इएसआईसी की व्यवस्थाओं की पोल

-मरीजों का सही इलाज न होने पर महिला डाक्टर को लगाई फटकार - मेडिकल सुपरिंटेंडेट से हुई

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Apr 2017 11:11 AM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2017 11:11 AM (IST)
बैंस ने खोली इएसआईसी की व्यवस्थाओं की पोल

-मरीजों का सही इलाज न होने पर महिला डाक्टर को लगाई फटकार

loksabha election banner

- मेडिकल सुपरिंटेंडेट से हुई तीखी बहस, वीडियो बनाने से मना करने पर बोल, यह आपके बाप का दफ्तर नहीं है

फोटो:

जासं, लुधियाना :

विभिन्न सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार और निजी अस्पतालों की मनमानियों की पोल खोलने के लिए विख्यात विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने अब इएसआईसी अस्पताल में इलाज व्यवस्था की खामियों को उजागर किया है।

रविवार को बैंस अपने समर्थकों व कैमरा टीम के साथ अचानक इएसआइसी पहुंचे और वार्ड में दाखिल मरीजों का दुखड़ा जाना। इस दौरान एक मरीज बताता है कि ईएसआईसी ने उनकी एमआरआई नहीं करवाई, जिस पर उसने खुद पैसे खर्च करके बाहर से एमआरआई करवाई। जबकि दूसरे ने कहा कि उसके पिता को सर्जरी करानी है, लेकिन अस्पताल के डॉक्टर सर्जरी करने की तारीख नहीं दे रहे हैं, जबकि एक मरीज ने कहा कि उन्होंने इमरजेंसी के चलते अपने पिता का इलाज प्राइवेट अस्पताल में करवाया। लेकिन, अब ईएसआईसी इलाज में खर्च हुए 38000 का रिफंड नहीं दे रहा है। मरीजों की बात सुनने के बाद विधायक बैंस ने मौके पर मौजूद एक महिला डॉक्टर को फटकार लगाई और वार्ड से निकल कर मेडिकल सुपरिटेंडेंट के पास पहुंचे और इलाज व्यवस्था की खामियों को लेकर सवाल करने लगे। इस दौरान बैंस व मेडिकल सुपरिंटेंडेंट में तीखी बहस बी हुई। इस बीच बैंस के साथ आया एक युवक वीडियो बनाने लगा जिसे मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने वीडियो बनाने से रोका तो बैंस भड़क उठे। बैंस ने कहा कि वीडियो बनाने पर क्या कोई पाबंदी है। जिस पर मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने कहा कि वीडियो बनवाने से पहले अपना परिचय तो दें जिस पर बैंस ने तल्खी में कहा कि क्यों परिचय दें। यहां वीडियो बनेगी, जिस पर मेडिकल सुपरिटेंडेंट भी गुस्से में आ गए और उन्होंने बैंस से कहा कि आप आराम से बात करो। यह बात सुनते ही बैंस गुस्से से 'आग बबूले' हो गए और टेबल पर हाथ मारते हुए मेडिकल सुपरिटेंडेंट से कहा कि आप बोलते हो कि इस दफ्तर में वीडियो नहीं बनेगा। बनेगा.। 'ये आपके बाप का दफ्तर नहीं'। लोगों का है। बैंस द्वारा बाप का नाम लिए जाने के बाद मेडिकल सुपरिटेंडेंट भी ताव में आए गए और उन्होंने बैंस ने कहा मैं आपसे तमीज सीखने नहीं आया। जाकर देखो पेशेंट का हाल क्या है। कल से शहर के सभी एमएलए आकर धरने पर बैठेंगे। हालांकि, कुछ देर की बहस के बाद बैंस भी ठंडे हो गए और सुपरिंटेंडेंट से बड़े अदब से पेश आने लगे। उन्होंने कहा गरीब लोगों को भला होना चाहिए। डाक्टर भगवान के समान होते हैं। आपसे गरीबों का दर्द दूर करने की आशा है।

मेडिकल सुपरिटेंडेंट के साथ हुई बहस व अस्पताल की खामियों को लेकर बनाई गई वीडियों को बैंस ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर भी किया। उधर, सिमरजीत सिंह बैंस द्वारा किए गए बर्ताव को लेकर मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. बलराज ने हैड क्वार्टर व महिला डॉक्टर ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही है।

फेसबुक पर 4000 लोगों ने किए बैंस की वीडियों पर कमेंट्स

सिमरजीत सिंह बैंस की ओर से अपने फेसबुक पेज पर आठ अप्रैल को शाम चार बजकर 59 मिनट पर इएसआइसी में मरीजों से बातचीत व मेडिकल सुपरिंटेंडेट से बहस की वीडियो शेयर की गई जिसे काफी लोगों द्वारा लाइक किया जा रहा है। करीब चार हजार लोगों ने पेज पर कमेंट्स किए है।

हैड क्वार्टर व पुलिस में करेंगे शिकायत : मेडिकल सुपरिटेंडेंट

मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. बलराज ने कहा कि खुद को गरीबों का 'मसीहा' साबित करने व अपना 'इम्प्रेशन' बनाने के लिए विधायक सिमरजीत सिंह बैंस शिष्टाचार भी भूल गए। उन्होंने कहा कि बैंस जबरदस्ती अपने कार्यकर्ताओं के साथ वार्ड में पहुंचे। उन्होंने कुछ मरीजों से बातचीत की। तीन मरीजों ने इलाज में खामियां होने की शिकायत की। जिस पर विधायक बैंस ने वार्ड में ही मेडिसन विशेषज्ञ डॉ. श्वेता के साथ दु‌र्व्यवहार किया और जबरदस्ती उनके दफ्तर में चले आए और उनके साथ धमकी भरे लहजे में बात की और मुझे यहां तक कहा कि तेरे बाप का दफ्तर है, जिसकी शिकायत मैं सोमवार को हैड क्वार्टर में करूंगा, जबकि महिला डॉक्टर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.