Move to Jagran APP

चुनाव आयोग ने नगर निगम से मांगी कुंडली मार बैठे अफसरों की रिपोर्ट

नगर निगम की अलग-अलग ब्रांचों में ढेर सारे अफसर कुंडली मारकर बैठे हैं। अब राज्य के चीफ इलेक्शन अफसर ने ऐसे अफसरों की रिपोर्ट तलब कर दी है।

By Edited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 06:35 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 12:22 PM (IST)
चुनाव आयोग ने नगर निगम से मांगी कुंडली मार बैठे अफसरों की रिपोर्ट
चुनाव आयोग ने नगर निगम से मांगी कुंडली मार बैठे अफसरों की रिपोर्ट
जागरण संवाददाता, लुधियाना। नगर निगम की अलग-अलग ब्रांचों में ढेर सारे अफसर कुंडली मारकर बैठे हैं। स्थानीय निकाय विभाग ने लोकसभा चुनाव से पहले इन अफसरों का तबादला नहीं किया। अब राज्य के चीफ इलेक्शन अफसर ने ऐसे अफसरों की रिपोर्ट तलब कर दी है। चीफ इलेक्शन अफसर ने नगर निगम से 24 घंटे में उन अफसरों की रिपोर्ट भेजने को कहा है जो कि तीन साल से इसी शहर में जमे हुए हैं। आयोग के आदेशों पर नगर निगम ने ऐसे अफसरों की सूची तैयार करनी शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि निगम की अलग- अलग ब्रांचों में सुपरिंटेंडेंट व उससे ऊपर के पदों पर करीब 60 अफसर कई सालों से जमे हुए हैं।

शिकायतकर्ता रोहित सभ्रवाल ने चीफ इलेक्शन अफसर पंजाब से शिकायत की है कि नगर निगम में भारी संख्या में ऐसे अफसर तैनात हैं, जो कि तीन साल से यहीं पर जमे हुए हैं। ऐसे में वह चुनाव में किसी विशेष दल को फायदा पहुंचा सकते हैं। उन्होंने आयोग से इस मामले में जल्दी से जल्दी कार्रवाई किए जाने की मांग की। शिकायत मिलने के बाद चीफ इलेक्शन अफसर ने जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी प्रदीप अग्रवाल से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। उधर, डीसी ने भी अब नगर निगम कमिश्नर से 24 घंटे के भीतर उन अफसरों की सूची जमा करवाने को कहा है जो कि तीन या उससे ज्यादा साल से काम कर रहे हैं।

डीसी ने अपने आदेशों में कहा है कि रिपोर्ट तय समय पर भेजी जाए, ताकि इसे चीफ इलेक्शन अफसर पंजाब को भेजा जा सके और इस पर आगे की कार्रवाई की जाए। सुपरिंटेंडेंट व बिल्डिंग ब्रांच के अफसर हैं लंबे समय से तैनात नगर निगम की अलग-अलग ब्रांचों में सुपरिंटेंडेंट व बिल्डिंग ब्रांच के अफसर लंबे समय से तैनात हैं। इनमें से ज्यादातर अफसर लंबे समय से तैनात हैं। नगर निगम सुप¨रटेंडेंटों का एक जोन से दूसरे जोन में बदल देता है या फिर उनकी ब्रांच बदल देता है। ऐसा ही कुछ बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों के साथ भी होता है। बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों का भी सिर्फ जोन बदले जा रहे हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.