गगनदीप रतन, लुधियाना: चुनाव के दौरान अगर कहीं भी आपको कोई गड़बड़ी दिखे या परेशानी आये तो लुधियाना पुलिस आपकी सेवा में हाजिर है। इस परेशानी को हल करने के लिए एक अलग सेल बना दिया गया है। यहा आपकी शिकायत को तवज्जो दिया जायेगा। इसके लिए आपको जिला परिषद ऑफिस या पुलिस कमिश्नर दफ्तर जाने की भी जरूरत नहीं, क्योंकि आप घर बैठे भी अपनी शिकायत दे सकते हैं और साथ ही चुनाव संबंधी पूछताछ कर सकते हैं। इसके लिए मुलाजिम आपकी शिकायत लेने के लिए तत्पर रहेंगे। अगर आप अपनी शिकायत बाये हैंड देना चाहते है तो इसका भी विकल्प आपके पास होगा।

ई-मेल से करें शिकायत

पुलिस अधिकारियों को शिकायत अगर आपको करनी है तो इसके लिए बढि़या ऑप्शन ई-मेल की है। पुलिस कमिश्नर की ई-मेल के साथ इस शिकायत ई-मेल को रखा गया है। यहा आप अपनी शिकायत लिखिये और इसे पुलिस की आइडी पर मेल कर दीजिए। यहा आपको आपकी शिकायत का जवाब भी मिलेगा। पुलिस तुरंत हरकत में आएगी और कार्रवाई का जवाब भी आपको दिया जायेगा।

फोन पर दें सूचना

अगर आप ई-मेल नहीं कर सकते तो पुलिस ने आपके लिए हेल्पलाइन न भी जारी किये है। इन नंबरों पर कॉल करके आप आसानी से इलाके में होने वाली गड़बड़ी की शिकायत कर सकते हैं। इन कॉल्स को अटेंड करने के लिए मुलाजिमों की नियुक्ति की गयी है। जो सिर्फ शिकायत के कॉल्स को अटेंड करेंगे। इन मुलाजिमों की ड्यूटी नाइट और डे-शिफ्ट में होगी।

वाट्सएप पर करें शिकायत

आज आधुनिक दौर में वाट्सएप को बहुत ज्यादा तव्वजो दिया जा रहा है। इसे देखते हुए पुलिस ने वाट्सएप नंबर भी जारी किया है। लोगों द्वारा दी गयी शिकायतों पर पुलिस काम करेगी और शिकायतकर्ता का नाम गुप्त रखा जायेगा।

यहां करे शिकायत।

ईमेल करें-इलेक्शनसेलसीपीओएलडीएच एट जीमेलडॉटकॉम

फोन - 0161-2414932, 0161-2414933

व्हट्सएप करें - 78370-18600

खुद यहां आकर दें शिकायत- इलेक्शन सेल, सीपीओ, मिनी सेक्टरेट, लुधियाना।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!