Move to Jagran APP

सांसद डॉ. अमर सिंह बोले, रायकोट में 8.83 करोड़ रुपये से बनेगा सरकारी डिग्री कॉलेज Ludhiana News

विधानसभा हलका रायकोट में सरकारी डिग्री कॉलेज खुलने जा रहा है वहीं ही क्षेत्र की दो सड़कों की मरम्मत का काम भी शीघ्र शुरू होने वाला है।

By SatpaulEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 07:48 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 07:48 AM (IST)
सांसद डॉ. अमर सिंह बोले, रायकोट में 8.83 करोड़ रुपये से बनेगा सरकारी डिग्री कॉलेज Ludhiana News
सांसद डॉ. अमर सिंह बोले, रायकोट में 8.83 करोड़ रुपये से बनेगा सरकारी डिग्री कॉलेज Ludhiana News

राएकोट, जेएनएन। पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और हरेक विद्यार्थी को उच्च स्तरीय शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए कई प्रयास शुरू किये गए हैं। विधानसभा हलका रायकोट में सरकारी डिग्री कॉलेज खुलने जा रहा है, वहीं ही क्षेत्र की दो सड़कों की मरम्मत का काम भी शीघ्र शुरू होने वाला है। इन सभी प्रोजेक्टों पर 20 करोड़ 65 लाख 29 हजार रुपये खर्च होने हैं।

loksabha election banner

सांसद डॉ. अमर सिंह ने बताया कि हलका रायकोट में सरकारी कॉलेज की कमी को देखते हुए पंजाब सरकार ने गांव बुर्ज हरी सिंह में 8.83 करोड़ की लागत से सरकारी डिग्री कॉलेज बनाने का फैसला लिया है। इस कॉलेज के शुरू होने से क्षेत्र के 50 -60 गांवों के बच्चों को उच्च शिक्षा उनके गांवों के आसपास मिलने लगेगी।

11 करोड़ से बनेंगी सड़कें

उन्होंने कहा कि जगराओं से (ब रास्ता रायकोट) मालेरकोटला जाने वाली सड़क और गांव छपार से रायकोट जाने वाली सड़क की मरम्मत भी करवाई जाएगी। जगराओं से (बरास्ता रायकोट) मलेरकोटला जाने वाली सड़क की कुल 13.05 किलोमीटर सड़क और गांव छपार से रायकोट जाने वाली सड़क की कुल 19.20 किलोमीटर सड़क की स्पेशल मरम्मत होनी है। इन दोनों प्रोजेक्टों पर क्रमवार 4.14 करोड़ और 7.67 करोड़ की लागत आएगी।

नौ माह में पूरे होगें तीनों प्रोजेक्ट

डॉ. अमर सिंह ने बताया कि इन सभी प्रोजेक्टों के टेंडर लग चुके हैं। काम करने वाली कंपनी जहां उक्त सड़कों की रिपेयर करेगी, वहां ही पांच साल मेंटिनेंस भी करेगी। उन्होंने बताया कि यह तीनों ही प्रोजेक्ट अगले 9 महीनों में मुकम्मल किए जाएंगे।

क्षेत्र के विकास के लिए प्रयत्नशील है सरकार

उन्होंने इलाका निवासियों की इस काफी देर की मांग को पूरा करने पर पंजाब सरकार का धन्यवाद करते कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से हलका फतेहगढ़ साहब के विकास को समर्पित कई ओर प्रोजेक्ट भी शुरू किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बढिय़ा सड़की नेटवर्क और बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है।  

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.