Move to Jagran APP

जगराओं में ट्रैफिक जाम की समस्या को हल करना प्राथमिकता: डीएसपी

ट्रैफिक पुलिस की टीमों ने शहर में अब गश्त बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 04:00 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 04:00 AM (IST)
जगराओं में ट्रैफिक जाम की समस्या को हल करना प्राथमिकता: डीएसपी
जगराओं में ट्रैफिक जाम की समस्या को हल करना प्राथमिकता: डीएसपी

जासं, जगराओं : ट्रैफिक पुलिस की टीमों ने शहर में अब गश्त बढ़ा दी है। विभाग का मुख्य फोकस जगराओं को ट्रैफिक मुक्त बनाना है। ऐसे में रोजाना सुबह-शाम ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी बाजारों में दौरा करते हैं। यह बात डीएसपी ट्रैफिक सुखपाल सिंह ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने लोगों से अपील की कि अपने वाहनों को सही जगह पर पार्किग करें और दुकानदार दुकान से बाहर सामान रखकर अतिक्रमण न करें। डीएसपी ने आगे कहा कि वह खुद टीम के साथ शहर के अलग-अलग बाजारों का जायजा ले रहे है और जिन दुकानदारों ने अपना सामान दो-दो फुट तक बाहर रखा होता है, उन्हें ऐसा करने से रोकते हैं। पुलिस की तरफ से सड़क पर गलत ढंग से पार्किग की गई गाड़ियों के चालान काटे जा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से चली इस मुहिम में दुकानदारों ने अपना सामान सड़क पर न रखकर दुकानों मे ही रखना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि शहर के बीचों-बीच दुकानदारों द्वारा बाहर रखे सामान व लोगों द्वारा खरीदारी के दौरान गलत ढंग से खड़े किए वाहनों के कारण ही अकसर ट्रैफिक जाम होता है। कोरोना महामारी के दौरान कहीं भी भीड़ न हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस विभाग ने लोगों व दुकानदारों को नियमों से जागरूक करने और उसका उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बढ़ा दी है। लाजपत राय रोड पर लगने वाले जाम की समस्या उठाई

डीएसपी से दुकानदारों और लोगों ने कहा कि लाजपत राय रोड बैंक के पास अकसर जाम देखने को मिलता है। दूसरा जब कैब सवारियों को छोड़ने व लेने आती है तो पांच मिनट का समय दिया जाना चाहिए क्योंकि अधिक समय पर सड़कों पर गाड़ियां खड़ी करने की छूट से ट्रैफिक जाम होना आम है। ऐसे में डीएसपी ने कहा कि गलत पार्किग पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस की ओर से लॉक सिस्टम लागू करना, चालान व जुर्माने किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.