Move to Jagran APP

जेल से जमानत पर आए नशा तस्कर ने बनवाए पांच फर्जी पासपोर्ट, विदेश भागने से पहले पुलिस के हत्थे चढ़ा

लुधियाना में जेल से जमानत पर आए नशा तस्कर ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अपना नाम बदल कर पांच पासपोर्ट बनवा लिए। फर्जी पासपोर्ट के सहारे वह विदेश भाग जाता इससे पहले पुलिस की सीआइए-3 और काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने उसे काबू कर लिया है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 06:40 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 06:40 AM (IST)
जेल से जमानत पर आए नशा तस्कर ने बनवाए पांच फर्जी पासपोर्ट, विदेश भागने से पहले पुलिस के हत्थे चढ़ा
लुधियाना में नकली पासपोर्ट बना कर विदेश भागने से पहले नशा तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। जेल से जमानत पर आए नशा तस्कर ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अपना नाम बदल कर पांच पासपोर्ट बनवा लिए। फर्जी पासपोर्ट के सहारे वह विदेश भाग जाता इससे पहले पुलिस की सीआइए-3 और काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने उसे काबू कर लिया है। थाना दुगरी की पुलिस ने केस दर्ज कर उसे मंगलवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। एडीसीपी इन्वेस्टीगेशन रुपिंदर कौर का कहना है कि आरोपित रणवीर सिंह उर्फ राणा दुगरी के भाई हिम्मत सिंह नगर में रहता है। मूल रूप से वह गांव नारंगवाल का रहने वाला है। सीआइए इंचार्ज इंस्पेक्टर यशपाल शर्मा को सूचना मिली थी कि वह विदेश भागने की फिराक में है। पुलिस ने छापामारी कर उसे पकड़ लिया और उसके पास से पांच फर्जी पासपोर्ट, तीन आधार कार्ड, दो पैन कार्ड जब्त किए हैं।

loksabha election banner

रणवीर सिंह को वर्ष 2004 में मोगा जिले के थाना धर्मकोट की पुलिस ने 90 किलो चूरापोस्त के साथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में उसे दस साल की सजा हुई थी। वर्ष 2012 में जब वह जमानत पर जेल से बाहर आया था तो उसने गांव घुंगराना में रहने वाले संदीप सिंह ढिल्लों के नाम का इस्तेमाल कर अपने फर्जी पहचान पत्र बनवाए थे। उसी का नाम पर अलग-अलग पते से चार पासपोर्ट भी बनवा लिए थे। फर्जी पासपोर्ट के सहारे वह विदेश भागने की फिराक में था। लेकिन वर्ष 2012 में ही वह थाना सराभा नगर की पुलिस के हाथ चढ़ गया। उसके पास से 52 किलो चूरापोस्त, .32 बोर की पिस्तौल और छह कारतूस पकड़े गए थे। इसके बाद वह वर्ष 2017 उसकी नशा तस्करी के मामले में सजा पूरी हुई। इसके बाद से वर्ष 2012 के मामले में उसे जेल भेजा गया। अब इस मामले में वह जमानत पर जेल से बाहर आया था। जमानत जंप कर उसके विदेश भागने की भनक पुलिस को लग गई और उसके गिरफ्तार कर लिया।

दूसरी पत्नी का भी बनवा लिया फर्जी पासपोर्ट

सीआइए इंचार्ज इंस्पेक्टर यशपाल शर्मा ने बताया कि रणजीत ने जेल से बाहर आकर पहली पत्नी को छोड़ कर दूसरी शादी कर ली। उसने उसका भी फर्जी पहचान पत्र बनाकर पासपोर्ट तैयार करवा लिया। फिलहाल उसकी पत्नी फरार है। पुलिस उसके दोस्त संदीप के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.