लुधियाना, जेएनएन। दाखा उपचुनाव के लिए प्रशासन और चुनाव आयोग की तरफ से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। प्रत्येक पोलिंग बूथ वीडियो रिकाॅर्डिंग करवाई जाएगी। अति संवेदनशील व संवेदनशील 140 पोलिंग बूथों पर अंदर के अलावा बाहर की भी वीडियो रिकार्डिंग करवाई जाएगी। प्रत्येक पोलिंग स्टेशन की निगरानी माइक्रो ऑब्जर्वर करेगा। सुरक्षा के मद्देनजर सीआरपीएफ सहित पांच बटालियन की तैनाती होगी। पारदर्शी और निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया के लिए चार सौ सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। 

जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने दाखा विधानसभा हलका के उपचुनाव के उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों के साथ बचत भवन में मीटिंग की। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी वाली इस मीटिंग में डीसी ने उम्मीदवारों को पोलिंग एजेंटों की सूची जल्द से जल्द भेजने की अपील भी की।

प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए अग्रवाल ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों की पालना की जाए व सुनिश्चत किया जाए कि विधानसभा क्षेत्र दाखा में कोई बाहरी व्यक्ति तो नहीं है। गेस्ट हाउस, होटल, धर्मशाला इत्यादि की चेकिंग के दौरान वहां मिलने वाले लोगो के आइ कार्ड चेक किए जाए। अगर कोई बाहरी व्यक्ति मिलता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!